Jaipur News: प्रदेश में शारदीय नवरात्रि के बाद आज दशहरे की धूम देखने को मिल रही है. एक और जहां जयपुर शहर के प्रमुख मंदिरों में पूजा अर्चना की जा रही है. वहीं, बंगाली समाज द्वारा तैयार किए गए पंडाल में भी दुर्गा पूजन किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महाआरती का आयोजन
जयपुर शहर में इस बार पिछले साल की तुलना में बंगाली समाज द्वारा अधिक पंडाल बनाए गए थे. बनीपार्क स्थित दुर्गाबाड़ी पंडाल में आज सुबह मूर्तियों की समाज द्वारा महा आरती का आयोजन किया गया, जिसमें समाज के बंधु भाग लिया. अष्टमी, नवमी और दशमी को मां आरती पूजा का आयोजन किया गया, इसके बाद पुष्पांजलि और भोग आयोजित हुआ. 


यह भी पढ़ेंः Alwar News: विजयदशमी के दिन काले कंबल में लिपटा मिला 2 दिन का नवजात, बच्चों के लिए तरस रहे मां-बाप अस्पताल पहुंचे


सिंदूर खेला
आज दोपहर को सिंदूर खेला का आयोजन किया गया, जिसमें सबसे पहले सभी महिलाओं ने मां दुर्गा के सिंदूर लगाकर विदाई की तैयारी शुरू करी. मां दुर्गा को सिंदूर बेहद पसंद है, जिसके चलते सभी महिलाएं सज-धजकर एक दूसरे के सिंदूर लगाकर माता को विदा करती हैं. 


महिलाओं ने बताया जितना दुख माता को विदा करने का हो रहा है, उससे कहीं ज्यादा खुशी अगले साल माता के स्वागत की हो रही है. सभी महिलाओं ने नाचते-गाते हुए बंगाली परंपरा के अनुसार मां दुर्गा का नेवटा बांध में विसर्जन किया. 


यह भी पढ़ेंः अपनी सीट पर चुनावी अभियान में जुटे अशोक गहलोत, BJP ने अभी तक घोषित नहीं किया उम्मीदवार


यह भी पढ़ेंः  रावण के 10 रूपों में अशोक गहलोत और उनके साथी, बीजेपी के ट्वीट पर विवाद तो लोगों के आए मजेदार कमेंट