Jaipur: राज्य निर्वाचन आयोग (Election commission) ने प्रदेश में शीतलहर और कोहरे को देखते हुए चार जिलों की जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए होने वाली मतगणना के समय में परिवर्तन किया है. चारों जिलों के जिला मुख्यालय पर अब 9 बजे के बजाए सुबह 11 बजे से मतगणना शुरू होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयोग की सचिव और मुख्य निर्वाचन अधिकारी चित्रा गुप्ता ने बताया कि कोटा, बारां, श्रीगंगानगर और करौली में 3 चरणों में चुनाव करवाए जा चुके हैं. घोषित कार्यक्रम के अनुसार सभी जिलों की मतगणना 21 दिसंबर को सुबह 9 बजे से जिला मुख्यालयों पर होनी थी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में बढ़ती शीत लहर और कोहरे (Fog) को देखते हुए आयोग ने समय में 2 घंटे की बढ़ोतरी कर सुबह 11 बजे से मतगणना करवाने के निर्देश दिए हैं.


यह भी पढ़ें: प्रदेशवासियों को कड़ाके की सर्दी से मिली हल्की राहत, जानिए अपने जिले का हाल


सचिव ने चारों जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों को इस बारे में चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों एवं मानयता प्राप्त राजनैतिक दलों को भी अवगत कराने के निर्देश दिए हैं. गौरतलब है कि चारों जिलों में 3 चरणों में कुल 67.25 प्रतिशत मतदान हुआ है. मतदान के अंतिम और तीसरे चरण में 68.99 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान कर लोकतंत्र को सशक्त करने का कार्य किया है.