Rajasthan News: सहकार दीपोत्सव मेले में सोने चांदी के सिक्कों पर 17 फीसदी तक छूट दी जा रही है. इस मेले में एमएमटीसी-पैम्प के सोने,चांदी के शुद्ध सिक्के उपलब्ध करवाए जा रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दीपोत्सव मेले में अब तक 2 करोड़ तक का व्यापार हुआ है, 40 से 50 प्रतिशत की छूट के साथ पटाखों की बिक्री हो रही है. 



सहकारिता सचिव,रजिस्ट्रार मंजू राजपाल ने बताया कि जयपुरवासी दीपोत्सव मेला-2024 में आतिशबाजी, एमएमटीसी-पैम्प के सोने और चांदी के 999.9 टंच के सिक्कों, अन्य उत्पाद सहित पूजन सामग्री की जमकर खरीददारी कर रहे हैं.



अब तक दीपोत्सव मेले में जयपुरवासियों द्वारा 2 करोड़ रुपये से अधिक की खरीददारी की चुकी है. कॉनफैड द्वारा भवानी सिंह मार्ग, बाईस गोदाम पर नवजीवन सहकारी बाजार में दीपोत्सव मेला 30 अक्टूबर तक आयोजित किया जा रहा है.



इस बार एमएमटीसी-पैम्प के सिक्कों पर 17 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है. मेले में सोने और चांदी के सिक्कों की पूरी रेंज उपलब्ध कराई जा रही है. ये सिक्के शुद्धता में 999.9 टंच के हैं. चांदी में 10 ग्राम से 1 किलो तक के सिक्के और बार विक्रय के लिये पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं.



शासन सचिव ने बताया कि पहली बार ‘‘सुख-समृद्धि’’ का 100 ग्राम का सिक्का उपलब्ध कराया गया है जिस पर लक्ष्मी गणेश और बालाजी का रंगीन प्रतिरूप उकेरा गया है. इसी प्रकार न्यू बॉर्न बेबी राउंड कॉइन आकर्षक गुलाबी और नीले रंग में उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सोने के सिक्के एक ग्राम से 10 ग्राम तक की रेंज में उपलब्ध हैं.