Jaipur: जयपुर में आमजन की समस्या के समाधान के लिए जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया. जनसुनवाई में जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने आमजन की समस्याओं की सुनवाई करते हुए मौके पर उनका समाधान किया गया. जिला परिषद सभागार में आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई में 179 मामलों में से 13 का समाधान किया गया. शेष 166 प्रकरणों के निस्तारण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए. कलेक्टर की जनसुनवाई में उत्पीड़न की शिकार कमला, खेरू, सुमन और गीता चार महिलाएं भी पहुंची.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित को बताया कि जिला महिला समाधान समिति में उनका प्रकरण चल रहा हैं और उनके सामने अपना परिवार पालने के लिए कोई आजीविका नही हैं. इस पर कलेक्टर ने मौके पर जिला प्रशासन और महिला अधिकारिता विभाग की ओर से दस-दस हजार रूपए आकस्मिक आर्थिक सहायता के भुगतान की स्वीकृति जारी की.


पीड़ित महिलाओं ने बताया कि उनके पास कोई काम नहीं हैं घर चलाना और बच्चों को पालना मुश्किल हैं. मालूम चला की इस तरह से सहायता मिलती है तो कलेक्टर साहब के सामने गुहार की तो तुरंत हमे सहायता भी जारी कर दी है. कलेक्टर ने कहा कि अधिकारी संवेदनशील होकर आमजन की समस्याओं का समाधान कर उन्हें राहत प्रदान करना सुनिश्चित करें. जनसुनवाई के दौरान खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने, सरकारी रास्ते और जमीन से अतिक्रमण हटवाने, पट्टा जारी करने, पेयजल आपूर्ति, स्कूल क्रमोन्नत, विद्युत कनेक्शन समेत कई समस्याओं का संज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टर द्वारा संबंधित उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी और विभागीय अधिकारियों को उचित कार्रवाई कर पालना रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए.


ये भी पढ़ें- Made in Pakistan: उदयपुर में आखिर कहां से आ रही मेड इन पाकिस्तान लिखी टॉफियां? फूड इंस्पेक्टर ने किया बड़ा खुलासा​