Rajasthan News: राजस्थान में केंद्रीय संस्कृति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर कहा कि आतंकवाद की जननी धारा 370 के खात्मे होने के बाद अब जम्मू कश्मीर में लोकतांत्रिक व्यवस्था का दौर आया है. सुबह से लंबी-लंबी मतदान बूथ पर लाइनें ये बताने के लिए काफी हैं कि अब आतंकवाद का दौर खत्म हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Rajasthan news: UPSC के छात्र का 10 दिन बाद संदिग्ध परिस्थिति में मिला शव, प्री किया था क्लियर अब मेंस की थी तैयारी


 


 


शेखावत ने पूर्व विधायक और वरिष्ठ भाजपा नेता सूर्यकांता व्यास के निधन पर भी संवेदना प्रकट की. जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर केंद्रीय संस्कृति पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जयपुर में आयोजित समारोह में शिरकत करने आए. जयपुर हवाई अड्डे पर उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि जम्मू कश्मीर पहले चरण के मतदान में मतदाताओं ने जबरदस्त उत्साह दिखाया. 



61 फीसदी से ज्यादा मतदान ये बता रहा है कि अब जम्मू-कश्मीर नया सूरज दिखाई दे रहा है. दूसरे चरण में भी जिस तरह से लंबी लाइनों का दौर सुबह से दिख रहा है, इससे एक बात दो स्पष्ट हो गई कि एक ऐसा प्रदेश जिसमें मतदान आतंकवादियों की धमकियों के चलते सिंगल डिजिट में होता था, उस प्रदेश में इस तरह का मतदान होना इस बात का परिचायक है कि अब जम्मू कश्मीर में आतंकवाद का दौर समाप्त हुआ है. 


 



आतंकवाद के दौर की जननी धारा 370 की समाप्ति के चलते हुए शांति से एक बार फिर लोकतांत्रिक व्यवस्था का दौर आया है. गजेंद्र सिंह शेखावत ने पूर्व विधायक और वरिष्ठ भाजपा नेता सूर्यकांत व्यास के निधन पर गहरी संवेदना प्रकट की. उन्होंने कहा कि सूर्यकांत व्यास का 50 वर्ष के करीब का राजनितिक सफर रहा है. 


 



जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी तक की राजनीति वो एक सक्रीय कार्यकर्त्ता के रूप में हमेशा रही. उम्र के इस पड़ाव में भी निरंतर भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यक्रमों में सक्रिय रहकर कार्यकर्ताओं के साथ अपने पारिवारिक संबंध बनाए रखे और काम किया. 6 बार विधानसभा में जोधपुर और सूरसागर का प्रतिनिधित्व किया. 


 



सूर्यकांत व्यास का निधन मेरे स्वयं के लिए भी व्यक्तिगत रूप से आघात करने वाला है. सूर्यकांत व्यास जीजी के नाम से प्रसिद्द थी, उनका सब के प्रति मातृत्व भाव से हमेशा याद किया जायेगा. उम्र के इस आखरी समय में भी उनका पार्टी के प्रति किस तरह से जुड़ाव रहा है, वो इस बात से भी समझा जा सकता था कि वे पिछले दिनों तक सक्रिय रूप से पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होती रहीं और अपने अनुभव के साथ मार्गदर्शन करती रहीं.