Jaipur: नगर निगम ग्रेटर की 26 मई को होने वाली साधारण सभा की बैठक में जोन स्तर से लेकर इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों के खिलाफ पार्षदों की नाराजगी देखने को मिल सकती हैं. भाजपा पार्षदों की प्री बोर्ड बैठक में अपनी समस्याएं सुनाई तो बड़े नेताओं ने उन्हें बैठक में रणनीति के साथ उतरने की सलाह दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके साथ पार्षदों को अनुशासन में रहने की नसीहत दी. इस दौरान पार्षदों ने प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर भी अधिकारियों से सहयोग नहीं मिलने की शिकायतें दी. साथ में पार्कों की बदहाली और लाइटों को लेकर भी पार्षदों ने शिकायतें की. बैठक में पार्टी आलाकमान ने तय किया कि किस मुद्दे पर कौन सा पार्षद बात रखेगा. राज्य सरकार से निगम को वित्तीय सहायता नहीं मिलने के चलते बोर्ड बैठक के माध्यम से सरकार को कटघरे में खड़ा किया जाएगा.


दरअसल, ग्रेटर निगम की पिछली बोर्ड बैठक में प्रत्येक जोन में अलग-अलग सफाई कार्य योजना और प्रत्येक वार्ड में अतिरिक्त अस्थाई अकुशल सफाई श्रमिकों को लगाये जाने का एजेंडा तो पास हुआ लेकिन निगम की प्रशासनिक कार्य प्रणाली के सरलीकरण के प्रस्ताव, प्रशासन शहरों के संग अभियान की अब तक की प्रगति और जन प्रतिनिधियों का सहयोग लेने और पार्षदों से मिले सुझाव के अनुसार संतोषजनक काम ना होने की बात कही जा रही है.


ये भी पढ़ें- PCC में जाने से रोका तो सीएचए कर्मियों ने किया हंगामा, कहा- क्या हम पाकिस्तान से आए हैं


वार्डों में कराए गए 50 लाख और 5 लाख के विकास कार्यों की वर्तमान स्थिति के संबंध में, आगामी वर्ष 2022-23 में प्रत्येक वार्ड में कराये जाने वाले 50 लाख के विकास कार्यों के संबंध में, सीवरेज लाईनों की सफाई व्यवस्था, नालों का सफाई कार्य और रोशनी व्यवस्था में आवश्यक सुधार करने के संबंध में चर्चा नहीं हो सकी थी. जिस पर अब 26 मई को ग्रेटर निगम की तीसरी बोर्ड बैठक में चर्चा की जाएगी.