COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Rajasthan Market: त्याहारों का समय चल रहा है. लोग जमकर  शॉपिंग कर रहें हैं. त्याहारों में लोग ऐसे शॉपिंग लोकेशन की तलाश करते हैं जहां किफायती दाम में  ज्यादा से ज्यादा ऑप्शन्स भी मिल सके.राजधानी जयपुर अपने बजारों और मार्केट के लिए फेमस है. त्याहारों के समय जयपुर के बजारों और मार्केट लोगों से भर जाता है. जहां देखो वहां लोगों का हुजूम छाया रहता है. 


पिंक रंग में रंगी है बाजार 
ऐसा ही एक बाजार  जयपुर की गलियों में मौजूद है. जिसे जयपुर का सबसे पुराना मार्केट भी कहा जाता है. इस मार्केट में जूलरी से लेकर फुटवेअर्स, हैंडिक्राफ्ट्स से लेकर सब कुछ मिलता है. पिंक रंग में रंगी इस बाजार की दुकानों पर हमेशा लोगों की भीड़ देखने को मिलता है. जौहरी बाजार में गहनों  में कई  डिजाइन मिल जायेंगे वो भी कई वरायटीज के साथ.


इसे भी पढ़ें: राजस्थान में कांग्रेस की 7 गारंटी यात्रा को धार देने आएंगे राहुल-प्रियंका, 14 नवंबर से दूसरे चरण का आगाज


खास तरह के डिजाइ


जौहरी बाजार में गहनों के साथ साड़ियां, लहंगे और जूतियों का भी कलेक्शन मिल जायेगा. यहां की खूबसूरत टाइ ऐंड डाइ की साड़ियां जयपुर की पहचान हैं. त्याहारों  के मौके पर ग्राहक यहां से खास तरह के डिजाइनर लैंप्स, हैंडिक्राफट्स, कैंडल्स आदि भी खरीद सकते हैं.


इसे भी पढ़ें: कांग्रेस की 7 गारंटी के जवाब में 16 नवंबर को बीजेपी जारी करेगी घोषणापत्र! जेपी नड्डा बताएंगे संकल्प


ट्रांसपोर्ट  की कोई दिक्कत नहीं
जौहरी बाजार मार्केट तक पहुंचने के लिए  ट्रांसपोर्ट के मामले में कोई दिक्कत नहीं होती.कैब सर्विस से लेकर, बस और ऑटो भी आपको आसानी से मिल जाएंगे.मार्केट  सप्ताह के सभी दिन खुला रहता है. तो यहां जाने के लिए कोई स्पेशल दिन के बारे में नहीं सोचना पडेगा.यह दुकान सुबह 10 बजे से खुल जातीं हैं. 


इसे भी पढ़ें: प्रदेश में छाया घना कोहरा,मौसम विभाग ने और ठंड बढ़ने की जताई आशंका