Jaipur: सोना और चांदी कीमतों में मांग दबाव में कमजोरी का असर बाजार पर है. बड़े निवेशक और थोक बॉयर्स मॉर्केंट से गायब है. निर्यात के बड़े सौदे कंटेनर कीमतों के जाल में उलझने से अटके हुए है. ऐसे में कच्चे माल की अग्रिम खरीद रुकने से चांदी कीमतों में उतार चढ़ाव का दौर है. आज सोना कीमतों में मंदी और चांदी में तेजी देखने को मिली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोना कीमतों में आज 200 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट रही. चांदी कीमतों में 700 रुपए प्रति किलो की तेजी देखी गई. चांदी की औद्योगिक और थोक बॉयर्स से मांग धीमा होने के बावजूद कीमतों में सुधार रहा. घरेलू बाजार में भी वैवहिक सीजन की खरीद धीमी पड़ी है. विदेशी निवेशकों के भी स्थायी तौर पर बाजार में नहीं बने रहने से मांग दबाव कमजोर है. सोना कीमतों में गिरावट का दौर आज बना रहा.


जयपुर सराफा कमेटी की ओर से जारी कीमतों के अनुसार सोना 24 कैरेट 53,150 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. आज सोना जेवराती 51,000 रुपए, सोना 18 कैरेट 43,000 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 34,700 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी आज तेजी के साथ 63 हजार 700 रुपये प्रति किलो के स्तर पर रही. चांदी कीमतों में 700 रुपए प्रति किलो की तेज़ी रही. 


यह भी पढ़ें- सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर प्रियंका गांधी ने बताई 40 साल पुरानी बात 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें