Jaipur: राजधानी जयपुर के हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी है. दिवाली से पहले जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से विंटर सीजन में नई अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें संचालित होने जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आने वाले दिनों में जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अंतरराष्ट्रीय संपर्क बेहतर होगा. विंटर सीजन में चार नई उड़ानें प्रस्तावित की गई हैं. प्रस्तावित उड़ानों में तीन नए एयरपोर्ट से संचालित कुआलालंपुर, बैंकॉक (सुवर्णभूमि हवाई अड्डे) और दोहा के लिए एयरपोर्ट जोड़े गए हैं.


यह भी पढ़ें- नवरात्रि के पांचवें दिन स्कंदमाता स्वरूप की पूजा, ऐसे करें पूजन, होगी मां की कृपा


नई उड़ानें प्रस्तावित
इंडिगो ने दोहा और दुबई के लिए दो नई उड़ानें शुरू करने का प्रस्ताव दिया है जो सप्ताह में सातों दिन संचालित होंगी. एयर एशिया कुआलालंपुर के लिए नई उड़ान शुरू करेगी जो सप्ताह में 4 दिन संचालित होगी. थाई स्माइल एयरवेज ने बैंकॉक के लिए नई उड़ानें शुरू करने का प्रस्ताव दिया है.


अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या में बढ़ोतरी
अब तक एयर अरबिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस, सलाम एयर, स्पाइस जेट और थाई एयर एशिया जो कि अबू धाबी, शारजाह, दुबई, मस्कट और बैंकॉक (डॉन मुआंग) के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित कर रहे थे. ये उड़ानें अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलती रहेंगी. अब तक 53 अंतरराष्ट्रीय साप्ताहिक उड़ानें थीं जो बढ़कर 102 हो जाने की उम्मीद है. विस्तारा 30 सितंबर से भारत के दो शहरों में अपना घरेलू परिचालन भी शुरू किया.