Government Job: राजस्थान होमगार्ड में इन दिनों भर्ती की भरमार है, प्रदेश के युवाओं को राज्य सरकार ने होमगार्ड में शामिल होने के लिए ये बेहतर मौका होगा. क्योंकि राजस्थान सरकार ने करीब 3842 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. लेकिन सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात ये है कि होमगार्ड भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आप 28 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि 8वीं पास उम्मीदवार राजस्थान सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट home.rajasthan.gov.in या फिर sso.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं. साथ ही इस बार 30% पद फीमेल कैंडिडेट्स के लिए आरक्षित किए गए हैं. राजस्थान होमगार्ड की भर्ती प्रक्रिया में चयनित होने पर प्रत्येक होमगार्ड को प्रतिदिन 693 रुपए के अनुसार मासिक 20 हजार 790 रुपए सैलरी दी जाएगी.


ये भी जाने
राजस्थान होमगार्ड भर्ती प्रक्रिया में 8 वीं, पास होने के साथ ही उम्मीदवार की उम्र 18 साल होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष रखी गई है. रिजर्व कोटे के लिए भी छूट का प्रावधान है.


इस तरह होगा आपका चयन
राजस्थान होमगार्ड भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों की चयन की प्रक्रिया बिल्कुल सामान्य है. सबसे पहले लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशियंसी टेस्ट, मेडिकल टेस्ट के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए उम्मीदवार से 250 रुपए की शुल्क है.