Released Shri Ram Janmabhoomi calendar : जयपुर में पंडित आचार्य धर्मेंद्र महाराज की स्मृति में अखिल भारतीय संत सम्मेलन का आयोजन हुआ. जिसमें पावनधाम सेवा समिति, श्रीधर्म फाउंडेशन और श्री महेश्वरी समाज से जुड़े पदाधिकारी भी शामिल हुए. गोविंद देव गिरि महाराज ने पाथेय कण के श्री राम जन्मभूमि विशेषांक एवं कलैंडर का विमोचन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविन्द देव गिरि महाराज ने यहां अखिल भारतीय संत सम्मलेन में पाथेयकण पत्रिका के ‘श्री राम जन्मभूमि विशेषांक’ एवं श्री राम लला विग्रह कलैंडर का विमोचन किया.


राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के एक बयान के अनुसार इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद (VHP) के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि यह विशेषांक राम जन्मभूमि आंदोलन, संघर्ष से लेकर सिद्धि स्वरूप मंदिर की स्थापना संबंधी विभिन्न गतिविधियों को पाठकों के समक्ष विस्तार से प्रस्तुत करता है.


उन्होंने कहा कि इस विशेषांक के साथ ही पाथेय कण संस्थान करीब डेढ़ लाख परिवारों को श्रीराम लला विग्रह कलैंडर वितरित करेगा. उनका कहना था कि सभी पाथेय कण सदस्यों को यह कलैंडर भेंट स्वरूप उपलब्ध करवाया जाएगा जिसे बिकाजी कंपनी और पाथेय कण के संयुक्त तत्वावधान में प्रकाशित करवाया गया है.


इस अवसर पर रेवासा पीठ के पीठाधीश्वर राघवाचार्य, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास, विहिप के क्षेत्र (राजस्थान) संगठन मंत्री राजाराम और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के क्षेत्र (राजस्थान) प्रचारक निम्बाराम तथा पाथेय कण संस्थान सचिव महेंद्र सिंघल मौजूद थे.