जयपुर: मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने मंत्री अशोक चांदना की ओर से की गई बयानबाजी और धमकी के सवाल पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि छोटे-मोटे झगड़े हर पार्टी में होते हैं. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए मेघवाल ने कहा कि मंत्री अशोक चांदना ने अपने स्तर पर बयान दिया है, लेकिन कांग्रेस एक विचारधारा है और इसमें सबको अपनी बात कहने का अधिकार है. बीजेपी की तरह कांग्रेस में 9-9 मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं है. बीजेपी 4 साल विपक्ष की भूमिका निभाने में पूरी तरह से नाकाम साबित रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्नल बैंसला के अस्थि विसर्जन समारोह में उन लोगों का महिमामंडन किया गया जिन के राज में 72 गुर्जरों को मार दिया गया था. गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अच्छा काम कर रहे हैं, अच्छी योजनाएं लेकर आए हैं, जिसका लाभ जनता को मिल रहा है.


यह भी पढ़ें: Chanakya Niti : ये है स्वार्थी और धोखेबाज स्त्री की पहचान, आप भी परख लें एक बार


एआईएमआईएम  का राजस्थान में वजूद नहीं- मेघवाल


एआईएमआईएम के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के राजस्थान में पूरी तैयारी के साथ चुनाव लड़ने के दावों पर कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने पलटवार किया. गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि राजस्थान में एआईएमआईएम का कोई वजूद नहीं है. राजस्थान का अल्पसंख्यक वर्ग समझदार है वो उनके साथ नहीं जाएगा. अगर असदुद्दीन ओवैसी अल्पसंख्यक वर्ग के वोट अलग से लेते हैं तो वो अप्रत्यक्ष तौर पर बीजेपी की मदद करेंगे. गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि अगर बीजेपी को हराना है तो सभी धर्मनिरपेक्ष दलों को साथ आना होगा. ओवैसी लंबे समय तक सांसद रहे हैं, राजनीतिक सूझबूझ रखते हैं. 


बीजेपी देश को बांटने चाहती है- मेघवाल


गोविंद मेघवाल ने कहा कि बीजेपी देश में सभी धर्मों और संप्रदायों के लोगों को बांट कर राजनीति करने का काम कर रही है. 700 किसान शहीद हो गए. किसानों को नक्सली और आतंकवादी कहा गया, आज लड़ाई धर्मनिरपेक्ष दलों और सांप्रदायिक ताकतों के बीच है. ऐसे में सभी धर्मनिरपेक्ष दलों से मेरी अपील है कि एक साथ आकर सांप्रदायिक ताकतों को चुनाव हराना चाहिए.


अगर संविधान और प्रजातंत्र को बचाना है तो इस लड़ाई में सबको साथ मिलकर लड़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं जिसमें हजारों लोगों का साथ उन्हें मिल रहा है. देश में कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो भाजपा और संघ से मुकाबला कर सकती है.इसलिए सभी क्षेत्रीय दलों को कांग्रेस के नेतृत्व में सांप्रदायिक ताकतों से लड़ना चाहिए.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें