Jaipur: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी में अन्य पिछड़ा वर्ग विभाग की बैठक हुई. बैठक में ओबीसी विभाग की नई कार्यकारिणी के गठन और अन्य पिछड़ा वर्ग से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर मंथन किया गया. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डाेटासरा ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा बीजेपी ओबीसी की हितैषी होने का दिखावा करती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग का चेयरमैन बनने के बाद हरसहाय यादव ने पहली बैठक बुलाई. कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा , आईसीसी प्रभारी अत्तर सिंह सैनी और एआईसीसी कॉर्डिनेटर राजेंद्र सेन के साथ ही ओबीसी विभाग के पूर्व अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष तथा विभाग से जुड़े कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. विभाग के अध्यक्ष हरसहाय ने डोटासरा व अन्य अथितियों का साफा पहनाकर सम्मान किया. बैठक को संबोधित करते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग और कांग्रेस का डीएनए एक ही है . कांग्रेस ही ओबीसी वर्ग की हितैषी है . इसलिए कांग्रेस पार्टी को फिर सत्ता में लाने के लिए एकजुट होकर काम करना चाहिए .


डोटासरा ने भाजपा पर साधा निशाना-
पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा केवल ओबीसी के हितैषी होने का दिखावा करती है, लेकिन ओबीसी वर्ग के लिए कोई काम नहीं किया . कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान में ओबीसी वर्ग को ही मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी है . एक महीने में ओबीसी विभाग की कार्यकारिणी का गठन कर आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को फिर सत्ता में लाने का काम करना होगा. साथ ही डोटासरा ने कहा कि सरकार व संगठन ओबीसी वर्ग की मांगों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है.


सरकार-संगठन की जिम्मेदारी ओबीसी पर- यादव


बैठक में ओबीसी वर्ग के प्रदेशाध्यक्ष हरसहाय यादव ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस संगठन और सरकार दोनों की जिम्मेदारी ओबीसी वर्ग उठा रहा है . ओबीसी की समस्याओं और मांगों पर सरकार और संगठन गंभीर है . इसके लिए जल्द प्रदेश का दौरा कर सभी कार्यकर्ताओं से सलाह मशविरा कर नई कार्यकारिणी गठित की जाएगी .