Rajasthan News: हज यात्रा—2024 का मुकद्दस सफर की दूसरे दिन आज दो फ्लाइटें जयपुर एयरपोर्ट से मदीना के लिए रवाना होगी. आज सुबह 6 बजे पहली 433 हज यात्रियों की फ्लाइट रवाना हुई. दूसरी रात 10:55 बजे हज यात्रियों की फ्लाइट रवाना होगी. राजस्थान स्टेट हज कमेटी सदस्य की ओर से हज यात्रियों के लिए तमाम व्यवस्थाएं की गई, जिसमें हज हाउस से हज यात्रियों को एयरपोर्ट ले जाने के लिए बसें लगाई गई. साथ ही एयरपोर्ट के बाहर टेंट, कूलर, पंखे और पानी की सुचारू व्यवस्था की गई. हज यात्रियों की मदद के लिए हज कमेटी की ओर से 80 वॉलिंटियर्स भी लगाए गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


9 फ्लाइटें के माध्यम से कुल 4 हजार लोग जाएंगे हज 
वहीं, हज यात्रियों के एयरपोर्ट पहुंचने पर दस चेक—इन—काउंटर और 8 सीमा शुल्क काउंटर चेकिंग के बनाए, ताकि हाजियों को परेशानी नहीं हो. लंबे इंतजार के बाद हज की मुराद पूरी होने पर हाजियों ने खुशी जताई. साथ ही देश में अमन चैन, खुशहाली और भाईचारे की दुआएं करने की बात कही. 21 मई से 27 मई तक कुल 9 फ्लाइटें के माध्यम से कुल 4 हजार हज यात्री हज पर जाएंगे. 


हज यात्रा के दूसरे दिन फ्लाइटों का शेड्यूल
आज दो फ्लाइट पहली फ्लाइट सुबह 6:00 बजे रवाना हुई और दूसरी फ्लाइट रात 10:55 बजे जयपुर से रवाना होगी. 23 मई को एक फ्लाइट दोपहर 3:55 बजे रवाना होगी. 24 मई को एक फ्लाइट सुबह 8:55 बजे जयपुर से रवाना होगी. 25 मई को दो फ्लाइट जयपुर से मदीना के लिए रवाना होगी. पहली फ्लाइट रात 1:55 बजे दूसरी शाम 6:55 बजे रवाना होगी. 26 मई को एक फ्लाइट सुबह 11:55 बजे जयपुर से रवाना होगी. वहीं, 27 मई को अलसुबह 4:55 बजे जयपुर से रवाना होगी. 


ये भी पढ़ें- Dausa News: बिजली पानी को लेकर जिले में हाहाकार,महिलाओं ने मटके फोड़कर किया प्रदर्शन