जयपुर/ दिल्ली: उदयपुर में दिनदहाड़े मर्डर की घटना को लेकर राजस्थान में पुलिस प्रशासन और सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश है. वहीं, इसको लेकर दिल्ली में भी विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. बजरंग दल ने दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया, कार्यकर्ताओं ने दोपहर 12 बजे जंतर मंतर पर नृशंस हत्या और जिहादी आतंकवाद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि, जंतर-मंतर पर धारा 144 लगी होने के कारण पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया और बसों में भरकर थाने ले गयी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि हिंदुओं के खिलाफ कार्रवाई की जाती है, लेकिन पत्थरबाजों पर कोई कार्रवाई नहीं होती. कानून सबके लिए एक समान लागू होना चाहिए. आज आरोपी खुलेआम प्रधानमंत्री को भी खुलेआम धमकी दे रहे हैं.अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है.  


यह भी पढ़ें: उदयपुर हत्याकांड का आतंकी कनेक्शन, मंत्री बोले- गैस मोहम्मद का पाकिस्तान से जुड़ा है तार


गुरुवार को जयपुर बंद
इस दौरान अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी कुछ बंद रहेगा. हिन्दू समाज के विभिन्न प्रतिनिधियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. RSS, विश्वहिंदू परिषद, बजरंग दल समेत अन्य सहयोगी संगठनों के पदाधिकारी बैठक में मौजूद रहे. बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि रविवार 3 जुलाई को जयपुर में बड़ा प्रदर्शन भी किया जाएगा. बता दें कि उदयपुर में दर्जी की निर्मम हत्या को लेकर हिंदू संगठनों में खासा रोष देखने को मिल रहा है. हिंदू संगठनों ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है. मंगलवार को उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी. हत्या करने वाले दोनों आरोपियों गैस मोहम्मद और रियाज को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पूरे मामले की जांच एनाआईए कर रही है. शुरुआती जांच में एक आरोपी गैस मोहम्मद के तार पाकिस्तान के एक आतंकी संगठन से जुड़ा है. एनआईए आतंकी कनेक्शन से जोड़कर इसे जांच कर रही है.