Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाकों में पिछले दो दिनों से झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल रहा है, लिहाजा ऐसे में सुख से आम लोगों और खास कर किसानों को बड़ी राहत मिली है. वहीं बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है और मौसम सुहावना हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार मानसून ट्रफ लाइन जैसलमेर, कोटा से होकर गुजर रही है. ऐसे में कोटा, उदयपुर, भरतपुर और जयपुर संभाग के कई हिस्सों में अच्छी बारिश देखने को मिल रही है. यह गतिविधि 9 सितंबर को भी जारी रहने की संभावना है हालांकि इसके बाद मौसम शुष्क बने रहने के आसार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में 10 सितंबर से बारिश की गतिविधियां कम होने लगेगी और सिर्फ पूर्वी राजस्थान के इलाकों में बारिश होने की संभावना रहेगी. हालांकि 13 और 14 सितंबर से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मानसून एक बार फिर सक्रिय होगा. जिसके चलते हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है. वहीं पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर जिले में अधिकतम तापमान में 2 से 5 डिग्री अधिक औसत से अधिक रहने की संभावना है.



राजस्थान मौसम अपडेटः  9 सितंबर


कोटा, उदयपुर, भरतपुर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां 9 सितंबर को भी जारी रहने की संभावना है. शेष अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने के आसार हैं. 10 सितंबर से राज्य में बारिश की गतिविधियों में कमी होगी तथा केवल पूर्वी राजस्थान में छुटपुट बारिश होने की संभावना रहेगी.


13-14 सितंबर से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में एक बार पुनः मानसून सक्रिय होने व कुछ भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. आगामी दो-तीन दिन पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर जिलों में अधिकतम तापमान औसत से 2-5 डिग्री से. अधिक रहने की प्रबल संभावना है.


 



ये भी पढ़ें-


राजस्थान में कांग्रेस को झटका, चुनावों से ऐन पहले 12 लोगों ने छोड़ा साथ, बीजेपी में शामिल


राजस्थान के इस दंबग SP की सीएम अशोक गहलोत ने थपथपाई पीठ, जानिए ऐसा क्या किया कमाल