Jaipur jansampark alankaran samaroh: पब्लिक रिलेशंस सोसायटी द्वारा आज जयपुर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित एक समारोह में जनसंपर्क सहित विभिन्न सेवाओं में अनुकरणीय कार्य करने वाली विभूतियों को जनसंपर्क अलंकरण प्रदान किए गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोसायटी के महासचिव अरुण जोशी ने बताया कि राजस्थान आवासन मंडल के आयुक्त श्री पवन अरोड़ा को जनसंपर्क, विशेषाधिकारी मुख्यमंत्री फारुख आफरीदी को लाइफ टाइम अचीवमेंट तथा जाने-माने गजल गायक पद्मश्री अहमद हुसैन और मोहम्मद हुसैन को विशिष्ट अलंकरण प्रदान किए गए.


समारोह के मुख्य अतिथि राजसीको के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ,समारोह अध्यक्ष हरिदेव जोशी विश्वविद्यालय की कुलपति डॉक्टर प्रोफेसर सुधि राजीव और की नोट स्पीकर पूर्व आईएएस मनोज कुमार शर्मा ने विभिन्न क्षेत्रों में अनुकरणीय कार्य करने वाली 24 विभूतियों को शॉल ओढ़ाकर, प्रशस्ति पत्र, श्रीफल तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया.


राजसीको अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने जनसंपर्क अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा एक श्रेष्ठ जनसंपर्क अधिकारी अपनी कलम और संप्रेषण द्वारा विभाग, प्रशासन की छवि में निखार ला सकता है.


ये भी पढ़ें- डूंगरपुर जिले में बारिश का दौर जारी, 24 घंटो में सर्वाधिक बारिश का रिकॉर्ड, इन जिलों में 2 दिन का यलो अलर्ट


उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में सभी क्षेत्रों में जनसंपर्क की महत्वपूर्ण भूमिका है. समारोह अध्यक्ष हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर सुधि राजीव ने कहा कि जनसंपर्क कर्मी में सत्य और झूठ में अंतर पहचाने पहचानने की क्षमता होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा एपीआरओ की ट्रेनिंग करवाई जा चुकी है तथा आगे भी करवाई जाएगी.


की नोट स्पीकर और पूर्व आईएएस मनोज कुमार शर्मा ने कहा कि मीडिया दोधारी तलवार है, इसलिए हमें किसी भी सूचना को फॉरवर्ड करते समय सच्चाई को परख लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि जनसंपर्क अधिकारी का दायित्व है की सत्य और असत्य में से भ्रमकता को पहचाने.