Tijara: दीपावली के दिन सोमवार को देर शाम 5 बजे से लेकर सुबह 4 बजे तक अलग-अलग जगहों पर आग लगने की 4 घटनाएं सामने आईं, जिसकी मुख्य वजह कहीं पर आतिशबाजी तो कहीं पर शॉर्ट सर्किट रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रीको चौक पर एक कच्चे मकान की छत पर आतिशबाजी के दौरान रॉकेट आकर गिर गया, जिससे पूरा घर जलकर राख हो गया. वहीं, एक प्लास्टिक का सामान बेचने वाली दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई.


Chittorgarh: महिलाओं के प्रयास से दीपावली पर जगमग हुआ 15 साल से बंद राम-जानकी मंदिर


भिवाड़ी में दीपावली के दिन शाम 6 बजे से लेकर सुबह 4 बजे तक चार जगह आग लगने की घटनाएं सामने आईं. इनमें पहली आग लगने की घटना हेतराम चौक पर एक प्लास्टिक का सामान बेचने वाली दुकान में हुई. यहां पर सॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है. यहां सोमवार शाम 6 बजे लगी.


आग की सूचना पाकर रीको फायर स्टेशन से 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची और 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग में दुकान में कितना नुकसान हुआ है यह अभी पता नहीं चल पाया है.


राजस्थान में बन रही गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी की ये रणनीति, मेवाड़ से लगेगा निशाना


इसी तरह देर रात 10 बजे रीको चौक पर स्थित एक कच्चे मकान पर आतिशबाजी के दौरान दूर से एक रॉकेट आकर गिर गया जिससे कच्चे मकान में आग लग गई और उसमें रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. मौके पर ही एकत्रित हुए लोगों ने मकान के अंदर रखा गैस सिलेंडर और कुछ सामान तो बाहर निकाल लिया, लेकिन बाकी सामान वहीं पर जल गया. सूचना लगते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया.


वहीं, देर रात 11 बजे एमवीएल रेजिडेंसियल सोसाइटी में फ्लैट नंबर 3 C, 306 में भी शार्ट सर्किट से आग लग गई, जिससे फ्लैट में रखा जरूरी सामान जलकर राख हो गया. गनीमत यह रही कि इस आगजनी में किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई. सूचना लगते ही रीको की 2 गाड़ियां यहां पर पहुंची और 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया.


दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया


इसी तरह, सुबह 4 बजे रामपुरा गांव में स्थित एक कबाड़ के गोदाम में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई, जिसमें हजारों रुपए का कबाड़ जलकर राख हो गया सूचना के बाद यहां पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. गनीमत यह रही कि इसमें भी किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई और समय रहते आग को काबू कर लिया गया.


बता दें दीपावली पर आगजनी की घटनाओं को देखते हुए रीको फायर स्टेशन के फायर फाइटर और कर्मचारियों को अलर्ट मोड पर रहने के आदेश दिए गए थे. यहां पर फायर इंचार्ज राजू खान और अन्य दो कर्मचारी 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात हैं. इन्होंने सभी जगह आग लगने की सूचना लगते ही मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया है.