Married Life Tips : शादी के बाद का कुछ वक्त जिसे हम हनीमून पीरियड करते हैं, किसी सपने से कम नहीं होता. सब कुछ अच्छा लगता है, लेकिन धीरे धीरे इसमें बोरियत का आ जाना या फिर एक दूसरे को इग्नोर करने लगना जैसे कुछ संकेत हैं जो आपको फिर से सोचने पर मजबूर कर सकते हैं कि संभल जाएं और अगर कोई कमी रह रही है तो उसे वक्त रहते पूरा कर लें. अगर इस टाइम पीरियड में आपके दिमाग में ऐसे ख्याल आएं तो तुरंत आपने पार्टनर से बात करें और मामले को सुलझाए, इससे पहले की देर हो जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तलाक का ख्याल आना
अगर आप अपनी शादीशुदा जिंदगी में तलाक के बारे में सोच रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपकी नांव डूबने वाली है. आपके मन में ये ख्याल आना जिसमें आप खुद को अकेला ज्यादा अच्छा और खुश महसूस करते हैं, आपके रिश्ते में दूरी की तरफ इशारा कर रहा है. आपको अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक रिलेशन को रिवाइव करने का समय आ गया है.


अकेला रहना पसंद करना
शादी के बाद आप सामान्य हालात में एक साथ रहना ही पसंद करते हैं लेकिन अगर आपके दिमाग में अकेले रहने का ख्याल आ रहा है तो ये अच्छी बात नहीं है. आपकी शादी की नींव कमजोर हो रही है जिसे दोबारा भरने की जरूरत हैं.


बात-बात में झगड़ें होना
शादी के बाद पार्टनर से किसी बात पर सहमति नहीं होना आम बात हैं, जरूरी नहीं की सामने वाला आपके जैसे की ख्यालात रखता हो. लेकिन दूसरे के विचारों की इज्जत करनी चाहिए. एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए भी कपल्स कभी कभी एक दूसरे की टांग खिंचाई करते हैं और खूब हंसी मजाक करते हैं. ये अगर नहीं है आपकी मैरिड लाइफ में तो सतर्क रहे.


विश्वास की कमी होना
बिना विश्वास के कोई रिश्ता नहीं टिकता और अगर पति-पत्नी के बीच ये विश्वास ही ना हो तो रिश्ता ही बेमानी सा लगता है. हद से ज्यादा शक करना और हद से ज्यादा चिंता करना दोनों ही गलत है. एक दूसरे को थोड़ा स्पेस देना चाहिए.  लेकिन अगर आप दोनों एक दूसरे से बातें शेयर नहीं कर रहे हैं और बाहर से कुछ पता चलता है तो फिर आपकों सोचने की जरूरत हैं. जरूरी है कि पति पत्नी एक दूसरे के बीच कम्यूनिकेशन गैप ना आने दें.


पति पत्नि का रिश्ता हमारे समाज ने एक अटूट बंधन हैं, जो विश्वास-प्यार और समर्पण पर टिका होता है. ये विश्वास, प्यार और समर्पण दोनों तरफ से जितना होगा, उतना गहरा आपका प्यार होगा. 


ये भी पढ़ें : रिश्ते में ये झूठ बोल रहा है पार्टनर तो समझ लीजिए, अलग होने का आ गया है समय
ये भी पढ़ें : वो 10 बातें जो बर्बाद कर सकती हैं, आपके बच्चे की जिंदगी, भूल कर भी ना करें ऐसा
ये भी पढ़ें : क्या आपके लवमेट में हैं ये खासियत ? अगर हां तो खुशनसीब हैं आप
ये भी पढ़ें : Optical Illusion : सिर्फ 20 सैकेंड में प्यार में आपकी कमजोरी से पर्दा उठा देगी ये तस्वीर