रेनवालः जयपुर के रेनवाल कस्बे में इन दिनों जगह जगह चल रहे अवैध निर्माण कार्यों की मिल रही शिकायतों के बाद नगर पालिका प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए एक दर्जन से अधिक लोगों को नोटिस जारी कर तीन दिवस के भीतर जवाब पेश करने के आदेश दिए. गौरतलब है कि नगर पालिका किशनगढ़ रेनवाल में पिछले कई दिनों से मुख्य बाजार सहित आवासीय कॉलोनियों में नगरपालिका से बिना निर्माण स्वीकृति के अवैध निर्माण कार्य किए जा रहे थे, जिससे नगर पालिका को राजस्व की चपत लग रही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अवैध निर्माण कार्यों को लेकर नगर पालिका में बार-बार मिल रही शिकायतों के बाद नगर पालिका अधिशासी अधिकारी वर्षा चौधरी ने एक्शन मोड पर कार्रवाई करते हुए नगर पालिका क्षेत्र में चल रहे अवैध निर्माण कार्यों का सर्वे करवाकर, किसान मंदिर के पास, बाग के बालाजी मंदिर के पास, मस्त महादेव कॉलोनी सहित करीब एक दर्जन से अधिक लोगों को नोटिस जारी किए. 


नगर पालिका ने यह नोटिस निर्माणाधीन भवनों पर चस्पा कर तीन दिवस के भीतर भू-उपयोग परिवर्तन आदेश एवं निर्माण स्वीकृति आदेश संबंधित सम्पूर्ण दस्तावेज व्यक्तिगत रूप से नगर पालिका कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए जाने पर अनाधिकृत निर्माण को सीज एवं ध्वस्त करने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. अवैध निर्माण कार्यों के खिलाफ नगर पालिका प्रशासन द्वारा सख्त कदम उठाने के बाद अवैध निर्माण कार्य करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया. आपको बता दें कि रेनवाल क्षेत्र में लगातार अवैध निर्माण और कॉलोनियों की बाढ़ सी आ गई है. 


लगातार शिकायतों के बावजूद भी प्रशासन महज खानापूर्ति कर इतिश्री कर लेता है इससे अवैध निर्माण करता हूं. माफियाओं के हौसले बुलंद ऐसे में देखना होगा कि इस बार भी महज कागजी खानापूर्ति की जाती है या इन अवैध निर्माणों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.


रिपोर्टर अमित यादव