India-France: आज दो देशों की दो बड़ी ताकत जयपुर में रहेंगी.आज जयपुर में रहेंगे पीएम नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रो,रोड शो भी करेंगे.पीएम नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति का जयपुर दौरा काफी अहम माना जा रहा है. मैक्रो दोपहर 3:15 बजे आमेर फोर्ट पहुंचेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आमेर फोर्ट पर्यटकों के लिए बंद किया गया है. आमेर फोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियों के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं.  सुबह 10 बजे फ्रांस की सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी आमेर फोर्ट जायजा लिया है. पर्यटक और अन्य लोगों का आमेर फोर्ट में प्रवेश वर्जित रखा गया.




26 जनवरी को वह दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ शामिल होंगे. आवाजाही बंद रहेगी.


धन धन भाग म्हारा,थे म्हारे आंगणिया पधारिया जी


सीएम भजल लाल शर्मा ने X पर लिखा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी व फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन जी का वीर-वीरांगनाओं की पावन भूमि राजस्थान आगमन पर आत्मीय स्वागत एवं अभिनंदन .


ये रूट क्लोज


बता दें कि पीएम मोदी के साथ ही फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के जयपुर दौरे को लेकर गुरुवार 25 जनवरी को जयपुर के कई रास्तों पर आवाजाही नहीं होगी.वीआईपी रूट पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था है. पुलिस प्रशासन अलर्ट है. ऐसे में जयपुरवासी दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक प्रस्तावित यात्रा कार्यक्रम के दौरान एयरपोर्ट से जवाहर सर्कल, जवाहर लाल नेहरू मार्ग, रामनिवास बाग, परकोटा, जल महल के सामने से आमेर फोर्ट जाने वाले रास्ते पर आवाजाही नहीं कर सकेंगे.


जयपुर दौरे के कार्यक्रम का ये है शेड्यूल


यानी पीएम मोदी और इमैनुएल मैक्रों दोनों जयपुर का दौरा करेंगे. इस एक दिवसीय दौरे में वह करीब 6 घंटे जयपुर में होंगे.25 जनवरी की दोपहर करीब 2:30 बजे उनका स्पेशल विमान जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड होगा.यहां से वे आमेर किले का दौरे करने जाएंगे.इस दौरान राष्ट्रपति मैक्रों शिल्पकार,भारत-फ्रांसीसी सांस्कृतिक परियोजनाओं के हितधारकों के साथ-साथ छात्रों से भी बातचीत करेंगे. दोपहर 2.30 बजे जयपुर एयरपोर्ट.