Baba Siddique Murder case: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में एक नए मोड़ के साथ, 7 साल जेल की सजा काट चुके आईपीएस अधिकारी दिनेश एनएम की एंट्री हुई है. इस मामले में राजस्थान से मुंबई तक फैले आपराधिक नेटवर्क की तह तक जाने के लिए पुलिस जांच जारी है. यह मामला अब नए सिरे से चर्चा में है, और पुलिस इस मामले के सभी पहलुओं की जांच कर रही है. आईपीएस दिनेश एनएम की एंट्री से इस मामले में नए खुलासे होने की उम्मीद है. 

 

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की बेरहमी से हत्या

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या ने पूरे देश में हलचल मचा दी है. यह हत्या 12 अक्टूबर को मुंबई के बांद्रा में हुई थी, जिसकी जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. इस मामले में अब तक 10 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं, जिनमें से नवी मुंबई से पकड़े गए भगवंत सिंह भी शामिल हैं. पुलिस की जांच में यह भी पता चला है कि हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार राजस्थान के उदयपुर से लाए गए थे. यह जानकारी पुलिस की जांच में सामने आई है और आगे की जांच जारी है.

 

बाबा सिद्दीकी की मौत के पीछे का कनेक्शन

पुलिस के अनुसार, भगवंत सिंह को हत्या में शामिल एक अन्य आरोपी के साथ हथियार लेकर उदयपुर से मुंबई लाया गया था, जिससे जांच राजस्थान की ओर मुड़ गई है. जानकारों का मानना है कि लॉरेंस बिश्नोई का क्राइम नेटवर्क राजस्थान में मजबूत हो चुका है, जो विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में लिप्त है. यह संकेत मिल रहे हैं कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे एक बड़ा आपराधिक नेटवर्क काम कर रहा है, जिसका मुख्य केंद्र राजस्थान है.

 


जांच में हो रहे बड़े खुलासे

मुंबई पुलिस की जांच में बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. क्राइम ब्रांच की 15 टीमें अलग-अलग एंगल पर जांच कर रही हैं, जिसमें नए तथ्य सामने आ रहे हैं. सभी आरोपी फिलहाल पुलिस रिमांड पर हैं और उनकी रिमांड अवधि 25 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है. जांच के दौरान और भी कई नए खुलासे होने की संभावना है, जो इस मामले की गहराई को उजागर करेंगे. पुलिस की जांच में अब तक के खुलासे इस मामले की जटिलता को दर्शाते हैं और आगे की जांच में और भी कई महत्वपूर्ण जानकारी सामने आने की उम्मीद है.

 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


लॉरेंस गैंग का आईपीएस दिनेश एनएम से सामना 

राजस्थान सरकार ने लॉरेंस गैंग और अन्य गैंगस्टर्स की बढ़ती गतिविधियों के मद्देनजर एक एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया है, जिसका नेतृत्व IPS अधिकारी दिनेश एनएम कर रहे हैं. यह टास्क फोर्स अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है, लेकिन इस गैंगस्टर नेटवर्क को समाप्त करने में कितनी सफलता मिली है, इस पर अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है.

 


 

दिनेश एमएन एक आईपीएस अधिकारी हैं जिन्होंने सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस में 7 साल जेल में बिताए थे, लेकिन बाद में उन्हें कोर्ट ने बरी कर दिया था. वर्तमान में, वे राजस्थान में लॉ एंड ऑर्डर की देखरेख करने वाले सबसे वरिष्ठ अधिकारियों में से एक हैं और एडीजी के पद पर तैनात हैं. उनका लॉरेंस बिश्नोई और उसकी गैंग से कई बार सामना हो चुका है, जो उनके मजबूत और निर्णायक पुलिसिंग कौशल को दर्शाता है. दिनेश एमएन की कहानी उनकी जेल के अनुभवों से लेकर उनकी वर्तमान पुलिस सेवा तक बहुत प्रेरणादायक है.


 



 


 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!