IT Raid In Udaipur: उदयपुर में दो कारोबारी समूहों पर आयकर छापे जारी हैं, सूत्रों कि मानें तो पांचवें दिन 8 ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है. आयकर छापों में बड़े पैमाने पर काली कमाई का खुलासा हो रहा है. छापों में 200 करोड़ रु से ज्यादा की अघोषित संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयकर छापों में 20 किलो से ज्यादा सोने के जेवरात मिले हैं, ग्रुप संचालकों के ठिकानों से मिली 2 करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद की गई है. अभी करीब एक दर्जन से ज्यादा बैंक लॉकर्स पर कार्रवाई करना बाकी है, उदयपुर के एक्मे ग्रुप और अंकुर ग्रुप पर ये छापे पड़े हैं. 


इस मामले में पंकज जैन को आज अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. एक्मे ग्रुप के पंकज जैन संचालक हैं, उनका उदयपुर में बड़े पैमाने पर रिएल एस्टेट और ऑटोफाइनेंस का कारोबार है. बता दें कि पंकज जैन आयकर छापे के दौरान अस्पताल में भर्ती हुए थे. जानकारों की मानें तो अस्पताल से छुट्टी के बाद पंकज जैन के बयान लिए जाएंगे. वहीं, सर्वाधिक अघोषित संपत्ति मिली है पंकज जैन के ठिकानों पर ही मिली है.


आयकर अधिकारी कर रहे हैं जैन के उपचार में सहयोग. उदयपुर में दो कारोबारी समूहों पर आयकर छापे जारी हैं. कारोबारी समूहों की ओर से अघोषित आय स्वीकार नहीं करने पर आयकर टीमें मुख्य ठिकानों पर मौजूद है. वहीं, उदयपुर के एक्मे ग्रुप और अंकुर ग्रुप पर पड़े आयकर छापे में काली कमाई हैरान कर रही है.


ये भी पढ़ें- Big Raid On Fake Call Center: चित्तौड़गढ़ में फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस की रेड, यूएस के लोगों को देते थे झांसा, 16 आरोपी गिरफ्तार