Jaipur: राजस्थान के जयपुर में साइबर ठगी के मामलों में तेजी से बढोतरी हो रही है. ठग रोजाना नए नए तरीकों से लोगों को अपना शिकार बना रहे है. शहर के सोडाला इलाके में तो बदमाशों ने एक 85 साल के बुजुर्ग को ठगी का शिकार बनाया है. 85 साल के रिटायर्ड चीफ इंजीनियर दिलीप सिंह के साथ 20 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ठगी को लेकर में अचरोल हाउस निवासी दिलीप सिंह ने मुकदमा दर्ज करवाया कि सोशल मीडिया पर इटली निवासी महिला अन्नालिसा थॉमसन से उसकी मित्रता हुई. इसके बाद दोनों के बीच में चैट के जरिए बातचीत होने लगी और महिला ने भारत घूमने आने की इच्छा जाहिर की. 


महिला ने बुजुर्ग व्यक्ति को अपने जाल में फंसाकर कहा कि वह उसके पास करोड़ो रुपये की कीमत का एक गिफ्ट भेज रही है. कुछ दिन बाद दिलीप सिंह के पास कस्टम अधिकारी का फोन आया और उसने इटली से एक कुरियर आने की बात कही.


यह भी पढ़ेंः Churu: विवाहिता ने जेठ पर लगाया रेप करने का आरोप तो जेठ ने 4 वर्ष की बेटी को जान से मारने की दी धमकी


कुरियर लेने के लिए फोन करने वाले व्यक्ति ने कस्टम ड्यूटी का भुगतान करने को कहा. ठग ने दिलीप सिंह से सिक्योरिटी, प्रोसेस फीस और अलग-अलग कई तरह के चार्ज बताकर 20 लाख रुपये एंठ लिए लेकिन उसके बाद भी जब बुजुर्ग को कोरियर नहीं मिला तो उसे शक हुआ. वहीं, जब जांच कि तो पता चला कि उसके साथ ठगी हुई है. बुजुर्ग व्यक्ति ने घटना को लेकर सोडाला थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है.