Jaipur organ transplant case in SMS hospital: जयपुर एसीबी टीम ने देर रात एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए अंग प्रत्यारोपण के फर्जी NOC सर्टिफिकेट जारी करने के मामले का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को रिश्वत राशि का लेनदेन करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. SMS अस्पताल के उच्च प्रबंधन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा ACB को सूत्र सूचना देकर यह अंदेशा ज़ाहिर किया गया कि चिकित्सालय में पदस्थापित किसी कर्मचारी द्वारा अंग प्रत्यारोपण के फर्जी NOC सर्टिफिकेट्स बिना कमेटी की बैठक के जारी किए जा रहे हैं.


 रंगे हाथों पकड़ लिया गया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फर्जी तरीके से जारी किए जा रहे NOC सर्टिफिकेट गठित समिति द्वारा अधिकृत नहीं किए गए हैं. इस सूचना को विकसित करते हुए एसीबी द्वारा संदिग्ध अधिकारी की पहचान की गई और सूचना का सत्यापन किया गया. विकसित सूचना के आधार पर एसीबी द्वारा देर रात SMS अस्पताल के सहायक प्रशासनिक अधिकारी गौरव सिंह और EHCC अस्पताल के ऑर्गन ट्रांसप्लांट कोऑर्डिनेटर अनिल जोशी को NOC के बदले रिश्वत का लेनदेन करते समय रंगे हाथों पकड़ लिया गया.


 पूछताछ और अनुसंधान जारी है


आरोपियों से 70 हजार रुपए की रिश्वत राशि और तीन फर्जी NOC बरामद की गई हैं.प्रारंभिक अनुसंधान में इस बात की पुष्टि हुई की सहायक प्रशासनिक अधिकारी गौरव सिंह द्वारा गत कुछ महीनों में समिति के सदस्यों के फर्जी हस्ताक्षर करते हुए NOC बनाकर विभिन्न अस्पतालों को रिश्वत के बदले जारी की गई है. प्रकरण में गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ और अनुसंधान जारी है.आरोपी द्वारा और किन-किन अस्पतालों को फर्जी NOC जारी की गई है, इस संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है.


Reporter- Vinay Pant


 


ये भी पढ़ें- Rajasthan: राजस्थान में आज से शुरू होगी चना और सरसों की खरीद, राजफैड ने बनाए 10 से अधिक खरीदी केंद्र, करलें ये काम