Jaipur: राजस्थान में सरपंचों की आवाज को और बुलंद करने के लिए राष्ट्रीय सरपंच संघ का विस्तार किया गया है. सरपंच संघ में दो फूट होने के बाद विस्तार हुआ है. हाल ही में सरपंचों के आंदोलन के बाद फूट सामने आई थी. जिसके बाद अब सरपंचों के अलग अलग संगठन बन गए हैं. राष्ट्रीय सरपंच संघ से राजस्थान में संजय नेहरा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं भागीरथ यादव संयोजक बने. इसके अलावा आशा मीणा को महामंत्री बनाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राष्ट्रीय सरपंच संघ के अध्यक्ष जयराम पलसानिया ने कहा कि संघ में 3-3 महासचिव,सचिव और वरिष्ठ उपाध्यक्ष,सहसचिव बनाए गए है. इसके अलावा 5 उपाध्यक्ष,एक कोषाध्यक्ष,10 कार्यकारिणी सदस्य बनाए गए है.


प्रदेश अध्यक्ष संजय नेहरा का कहना है कि राज्य में सरपंचों की मांगों को लेकर संगठन लगातार कोशिश करेगा. हाल ही में सीएम गहलोत से मुलाकात की थी,जिसके बाद में सरपंचों को जल्द ही मांगों को लेकर आश्वासन मिला था. अब राष्ट्रीय सरपंच संघ देश के दूसरे राज्यों में अपनी पकड़ मजबूत कर रहा है. ऐसे में सरपंचों की मांगों को मजबूती के साथ उठा सकेंगे.


ये भी पढ़ें- गोसेवा की मिसाल बनें संतोष, लाखों की नौकरी छोड़ जुटे लंपी की लड़ाई में, खुद खड्डा खोद करते हैं गोवंश का अंतिम संस्कार