Rajasthan News:  जयपुर में अधिकारियों द्वारा गोद लिए गए पार्कों की सूरत बदलने की कवायद शुरू हो गई है. जयपुर जिला कलेक्टर डॉक्टर जितेन्द्र कुमार सोनी के निर्देश पर उपखंड अधिकारियों, विकास अधिकारियों, तहसीलदारों और अधिशासी अधिकारियों ने अपने क्षेत्र में एक पार्क गोद लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आगामी 3 महीनों में स्थानीय भामाशाहों के सहयोग, समन्वय और जनभागीदारी से पार्क में ओपन जिम, वॉक-वे सहित अन्य बुनियादी सुविधाएं विकसित की जाएंगी. सभी अधिकारियों द्वारा गोद लिये गए पार्क को चिन्हित कर लिया गया है. वहीं जिला कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने अवकाश के दिन झोटवाड़ा पंचायत समिति के दुर्जनियावास ग्राम पंचायत में जनसुनवाई की. इस दौरान जिला कलेक्टर ने आमजन से संवाद किया एवं उनके अभाव अभियोग सुने.



जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को आमजन की परिवेदनाओं के निस्तारण के निर्देश दिये. कलेक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त सड़कों के पैचवर्क करवाने, डिस्कॉम अधिकारियों को झूलते तारों को दुरुस्त करने, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों को अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों तक राज्य सरकार की सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी योजनाओं की जानकारी देकर लाभांवित करने के निर्देश दिये.



अपने दौरे के दौरान जिला कलेक्टर ने कंवर का बास में सौलर प्लांट और बस्सी का झाझड़ा में पॉली हाउस और फार्म पौंड का निरीक्षण किया. इस दौरान जिला कलेक्टर ने किसानों से संवाद किया और राज्य सरकार की किसान कल्याणकारी योजनाओं का फीडबैक लिया.



इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा किसानों में कुसुम योजना सहित अन्य विभागीय योजनाओं भी जानकारी प्रदान कर लाभांवित करने के लिए निर्देशित किया. वहीं जिला कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी के निर्देश पर उपखंड अधिकारियों, BDO, तहसीलदारों और अधिशासी अधिकारियों ने अपने क्षेत्र में संचालित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों का निरीक्षण किया.



इस दौरान उन्होंने विद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति, शिक्षण व्यवस्था, संसाधनों की उपलब्धता, साफ-सफाई, पेयजल एवं शौचालय की व्यवस्था सहित अन्य बुनियादी सुविधाओं का जायजा लिया. अधिकारियों ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों का भी निरीक्षण किया.



मौके पर मौजूद छात्रावास में रह रहे विद्यार्थियों से संवाद कर व्यवस्थाओं को लेकर फीडबैक भी लिया. जिला कलेक्टर के निर्देश पर अधिकारियों ने मलेरिया, डेंगू सहित अन्य मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए एंटी लारवर गतिविधियों का आयोजन किया. इस दौरान नालियों एवं खाली भूखण्डों पर डी.डी.टी पाउडर व सोडियम हाईपॉक्लोराईड का छिड़काव किया गया और फॉगिंग करवाई गई.