Jaipur Crime News:पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत क्रम-3,महानगर द्वितीय ने छह साल की मासूम से ज्यादती करने वाले अभियुक्त चाचा को आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया है.इसके साथ ही अदालत ने बीस वर्षीय इस अभियुक्त पर दो लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अदालत ने अपने आदेश में कहा कि अभियुक्त ने अपनी ही छह साल की भतीजी को अपनी हवस का शिकार बनाया है.अभियुक्त का यह कृत्य अत्यंत गंभीर अपराध है.इसके अलावा वर्तमान समय में इस तरह की घटनाएं दिन-प्रतिदिन बढ रही हैं.


जिन पर नियंत्रण पाना जरूरी है. ऐसे में यदि अभियुक्त के प्रति सहानुभूति बरती गई तो इससे अपराधियों के हौसले बुलंद होंगे. इसलिए अभियुक्त के प्रति नरमी का रुख नहीं अपनाया जा सकता.


अभियोजन पक्ष की ओर से विशेष लोक अभियोजक ललिता संजीव महरवाल ने अदालत को बताया कि 19 जून, 2023 को पीडिता के मां ने शास्त्री नगर थाना पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट में कहा गया कि दोपहर के समय उसकी छह साल की बेटी मोबाइल देख रही थी.इस दौरान उसका देवर भी कमरे में पीडिता के साथ था. 


करीब आधे घंटे के बाद पीडिता ने आकर उसे बताया कि अभियुक्त चाचा ने उसके साथ गलत काम किया है. रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर अदालत ने आरोप पत्र पेश किया. मामले की सुनवाई के दौरान पीडिता ने भी अपने साथ हुई घटना को दोहराया. 


वहीं अभियोजन पक्ष की ओर से डीएनए रिपोर्ट पेश कर कहा गया कि अभियुक्त का डीएनए पीडिता के कपड़ों पर पाया गया है. पीडिता के बयान और डीएनए रिपोर्ट से साबित है कि उसने पीडिता के साथ ज्यादती की है. जिस पर सुनवाई करते हुए अदालत ने अभियुक्त को सजा और जुर्माने से दंडित किया है.


यह भी पढ़ें:Sikar Crime News:किन्नर से हैवानियत मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा,सचिन से शादी को लेकर गुप्तांगो में खुद डाली थी लकड़ी