Jaipur News: दूदू जिला के फागी में डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों का कहर बना हुआ है. मरीजों को इलाज नहीं मिलने से हाल बेहाल है. हालात इतने बदतर हो चले हैं कि ना कोई जांच करने वाला है और ना ही कोई मरीजों के दर्द को सुनने वाला है. मरीजों को निशुल्क दवा और जांच का लाभ मिलना यहां कोसों दूर है. उप जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या में दोगुना इजाफा हुआ है. 

 

रिपोर्ट्स की मानें, तो फागी उप जिला अस्पताल के हालात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से भी बदतर बने हुए हैं. प्रसव के बाद महिलाओं को संभालने वाला कोई नहीं है. मरीज बीस किलोमीटर दूर से आते हैं, लेकिन उन्हें सही इलाज नहीं मिल पा रहा है. अस्पताल का जांच रूम पूरी तरह से बंद पड़ा हुआ है. 

 

मरीजों ने बताया कि कोई बीस किलोमीटर तो कोई 10 किलोमीटर दूर से इलाज के लिए आता है, लेकिन उप जिला अस्पताल में लैब टेक्नीशियन रूम का ताला लगा देख विवश बिना इलाज ही लौट जाते हैं. मरीजों ने आरोप लगाया कि हमारी दो-तीन दिन में जांच होने की बारी आती है, लेकिन लैब टेक्नीशियन चहेते मरीजों की जांच कर भेदभाव करते हैं. जब हम सभी इसका विरोध करते हैं तो हमें फटकार कर बाहर निकाल दिया जाता है ।