Jaipur Traffic  News: जेडीए स​र्किल अति व्यस्ततम स्थानों में से एक है.वीआईपी मूवमेंट के साथ राजस्थान विश्वविद्यालय कॉलेज, सरकारी कार्यालय, मंदिर एवं सभी विभागों के मुख्यालय स्थित होने से ट्रैफिक की आवाजाही ​अधिक है. ट्रैफिक व्यवस्था,पुलिस कर्मियों की सुविधा व मॉनिटरिंग हेतु असिस्ट बूथ बनाया गया है. बूथ की हेल्प से पुलिसकर्मी अंदर से निगरानी कर सकेंगें इसके साथ ही आपातकाल की स्थिति में मेडिकल की व्यवस्था भी की गई है. बूथ स्लाइडिंग युक्त कांच से लेस है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिसमें पाददर्शी खिड़कियां दी गई है. आपातकाल से लेकर पानी की व्यवस्था राहगिरोह को मिलेगी.साथ ही उपायुक्त प्रहलाद सिंह ने बताया कि ट्रैफिक एड पोस्ट व्यवस्था के साथ र्फोटिज टीम की मदद से ट्रैफिक पाइंट तैयार किए है. जेडीए के पास काफी वीआईपी मूवमेंट रहता है जिसके चलते ट्रैफिक एड पाइंट बनाया है. ट्रैफिक व्यवस्था के लिए र्फोटिज अस्पताल का अभिनव योगदान है. पर्यावरण के संरक्षण को लेकर ई-रिक्शा की योजना प्रारंम्भ की गई ई-रिक्शा से बेरोजगारों को भी रोजगार मिला है.


ये भी पढ़ें- वीर तेजाजी महाराज की मूर्ति हटाने को लेकर विवाद, हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट कर जतायी आपत्ति


ई-रिक्शा के ड्राइवर्स को यातायात नियमों की कैंप लगाकर ट्रेनिंग दी जा रही है.ट्रैफिक कमिश्नर द्वारा ई-रिक्शा हेतु क्षेत्र निर्धारित ​किए जा रहे है.आने वाले सप्ताह में लागू कर दिए जाऐंगें.उपायुक्त द्वारा पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पेड़-पौधों लगाए गए.