Jaipur news: कृषि विभाग की ओर से रबी सीजन की फसलों के लिए की जाने वाली बीमा पॉलिसी के दस्तावेज शुक्रवार को किसानों को वितरित किए गए. प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत की जा रही बीमा पॉलिसी का डॉक्युमेंट किसानों को दिया जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



 ’मेरी पॉलिसी मेरे हाथ’ कार्यक्रम के तहत चुनिंदा 25 किसानों को पॉलिसी भेंट की गई. कृषि मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने किसानों को उनकी फसल की बीमा पॉलिसी उनके हाथ में दी. इसके अलावा बची हुई पॉलिसियों का वितरण जिला स्तरीय कार्यालयों के जरिए ग्राम पंचायत कार्यालय से किया जा सकेगा.


इसके अंतर्गत 27.84 लाख किसानों को 1.59 करोड़ बीमा पॉलिसियों का वितरण किया जाना है. इस मौके पर किरोड़ीलाल मीना ने कहा कि किसानों को निर्धारित फसल बीमा दिलवाया जाएगा. बीमा कम्पनियों की गड़बड़ियों पर पूरी तरह रोक लगाई जाएगी. कार्यक्रम में कृषि विभाग के प्रमुख सचिव वैभव गालरिया, कृषि आयुक्त कन्हैयालाल स्वामी, उद्यानिकी आयुक्त लक्ष्मण कुडी सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे.


 किरोड़ीलाल मीना से जब मीडिया ने पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के फैसलों की जांच के लिए बनाई गई कमेटी में खुद के शामिल नहीं किए जाने का सवाल पूछा तो किरोड़ी बोले कि यह फैसला मुख्यमंत्री का है. मुझे यदि सहयोग के लिए कहा जाएगा तो मैं कमेटी को सहयोग करूंगा.


ये भी पढ़ें- Education Minister on valentine day: वेलेंटाइन-डे को लेकर शिक्षामंत्री मदन दिलावर का बड़ा बयान, बोले- फैल रही फूहड़ता..