जयपुर: आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जवाहर कला केन्द्र (जेकेके) में 4 दिवसीय जयपुर गजल फेस्टिवल का आयोजन 9 जून से 12 जून तक जवाहर कला केन्द्र के रंगायन में किया जाएगा. गजलों में अपनी सुरीली आवाज का जादू बिखेरने वाले उस्ताद अहमद हुसैन और उस्ताद मोहम्मद 9 जून को इसका आगाज करेंगे. वहीं, 10 जून को प्रदीप पंडित, राजूदास और सुनील राही, 11 जून को चन्दनदास और 12 जून को अनूप जालोटा की प्रस्तुति आकर्षण का केन्द्र रहने वाली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समारोह में उभरते हुए कलाकार पीयूष पंवार, संगीता शर्मा, नफीस अहमद, कुलदीप सिंह राव, सैफ नईम अली, सांवरमल कथक, दिनेश खींची, बन्दु खां, डॉ. वर्षा तनु, राजन सिंह, रजब अली और यतीश आचार्य भी अपनी प्रस्तुति देंगे. कार्यक्रम का समय दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे तक रहेगा.


कार्यक्रम आयोजक भूपेन्द्र सिंह राणा ने बताया कि जयपुर गजल फेस्टिवल में हिन्दुस्तान के जाने-माने गजल गायक, दिल्ली, जयपुर, कोलकता, मुम्बई के ख्याति नाम कलाकार प्रस्तुति देंगे। इस प्रोग्राम में संगीत श्रोताओं को हिन्दुस्तान के उभरते हुए गजल गायकों को भी सुनने का मौका मिलेगा. जयपुर गजल फेस्टिवल का आयोजन गजल गायकी विद्या में जो कलाकार हैं, उन्हें श्रोताओं से रूबरू कराना इस इस विद्या को आगे बढ़ाने के उदेश्य से किया जा रहा है.


REPORTER- ANOOP SHARMA