जयपुर न्यूजः जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए जयपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के 10 कार्यकर्ताओं को चाकू घोंपने वाले आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाया और उनके अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया. रिपोर्ट्स की मानें, तो मंदिर में जागरण के दौरान आरएसएस कार्यकर्ताओं पर बाप और बेटे ने हमला कर दिया था. 

 

इस पूरे मामले पर एसीपी गौरीशंकर शर्मा ने बताया कि गुरुवार को हुई वारदात के दूसरे दिन शुक्रवार को मौका परीक्षण किया गया था. इसके बाद मकान मालिक नसीब चौधरी को जेडीए ने शनिवार को नोटिस जारी किया था और उनसे 24 घंटों के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया था. जब जवाब नहीं मिला तो रविवार को सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर जेडीए की ओर से कार्रवाई की गई. 

 

रिपोर्ट्स की मानें, तो नसीब चौधरी ने मंदिर की जमीन और पार्क की जमीन पर अवैध कब्जा करने के दो कमरों का एक ढांचा बना रखा था. उन कमरों में जिम का सामान और बड़े ड्रम रखे थे. इस कार्रवाई पर एसपी ने कहा कि कार्रवाई के जरिए मंदिर और पार्क की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है. पड़ोसी ने यहां पर कब्जा कर रखा था और जेडीए ने इसे ध्वस्त कर दिया है.