Jaipur latest News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में द ग्रेट इंडियन ट्रैवल बाजार के 13वें संस्करण का उद्घाटन समारोह आयोजित हुआ. जयपुर के जयमहल पैलेस में केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय की महानिदेशक मनीषा सक्सेना और राजस्थान पर्यटन विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ ने उद्घाटन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में 52 देशों से 242 प्रमुख इनबाउंड फॉरेन टूर ऑपरेटर्स फॉरेन बॉयर्स शामिल हुए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्रम में राजस्थान के लोक कलाकारों द्वारा राजस्थान की कला संस्कृति को प्रस्तुत करते हुए विभिन्न प्रकार की प्रस्तुतियां दी गई. कार्यक्रम में शामिल हुए देशी-विदेशी मेहमानों को संबोधित करते हुए केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय की महानिदेशक मनीषा सक्सेना ने कहा कि भारत साल में कुछ महीनों के लिए घूमा जाता था, लेकिन अब 365 दिन भारत में घूमा जा सकता है. 


यह भी पढ़ें- Jaipur: चौमूं में NH-52 पर दर्दनाक हादसा, ट्रैक्टर ट्रॉली और कार की जबरदस्त भिड़ंत


यूनेस्को में शामिल विश्व धरोहर स्थलों और 3700 संरक्षित स्मारकों के साथ विविधता और संस्कृति का अनुभव किया जा सकता है. राजस्थान पर्यटन प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ ने संबोधित करते हुए कहा कि इस मूल्यवान साझेदारी और सहयोगात्मक प्रयासों के माध्यम से जीआईटीबी पर्यटन उद्योग में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. 


सुबह रामबाग पैलेस में पहले ''वेड इन इंडिया'' एक्सपो के उद्घाटन के दौरान मनीषा सक्सेना ने डेस्टिनेशन वेडिंग के बढ़ते चलन पर भी प्रकाश डाला. कार्यक्रम में पर्यटन विभाग की निदेशक डॉ. रश्मि शर्मा, फिक्की के महासचिव एसके पाठक, फिक्की की पूर्व अध्यक्ष डॉ. ज्योत्सना सूरी भी कार्यक्रम में मौजूद रहीं.