Jaipur: राजस्थान के मंत्रालयिक कर्मचारियों के विभिन्न संगठनों के साझा मंच ''मंत्रालयिक एकता मंच'' के तत्वावधान में राजधानी जयपुर के शहीद स्मारक पर आंदोलन किया जा रहा है. आंदोलन की शुरूआत मंत्रालयिक एकता मंच की कोर कमेटी सदस्य राजेश पारीक के नेतृत्व में हुई थी. एकता मंच कोर कमेटी के सदस्य गजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि राज्य के मंत्रालय कर्मचारी पिछले 3 दिन से क्रमिक अनशन पर बैठे हुए हैं, लेकिन सरकार की तरफ से अभी तक किसी भी प्रतिनिधि ने आकर के कर्मचारियों से कोई वार्ता नहीं की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य सरकार के ढुलमुल रवैये के कारण प्रदेश के कर्मचारियों को लाभ नहीं मिल रहा है. सरकार को कई बार ज्ञापन और मिलकर अपनी समस्याओं से अवगत करवाया गया है. लेकिन सरकार राज्य कर्मचारियों की ओर कुछ भी ध्यान नहीं दे रही है. बजट में भी राज्य कर्मचारियों का ख्याल नहीं रखा गया. जिसके चलते राज्य कर्मचारियों में आक्रोश का माहौल है. 


सरकार से हर बार हुई वार्ता के बाद यही आश्वासन मिला कि उनकी मांगों को जल्द मान लिया जाएगा, लेकिन सरकार कर्मचारियों की मांगें नहीं मान रही है, जिसके चलते मजबूरी वश हमें आंदोलन खड़ा करना पड़ा. आज से हर रोज पांच कर्मचारी क्रमिक अनशन पर बैठेंगे. सरकार ने कर्मचारियों की मांगों को जल्द ही पूरा नहीं किया गया तो प्रदेश में एक बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा.राज्य सरकार के ढुलमुल रवैये के कारण प्रदेश के कर्मचारियों को लाभ नहीं मिल रहा है. सरकार को कई बार ज्ञापन और मिलकर अपनी समस्याओं से अवगत करवाया गया है. सरकार की तरफ से अभी तक किसी भी प्रतिनिधि ने आकर के कर्मचारियों से कोई वार्ता नहीं की है.


ये भी पढ़ें-


राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम


राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक