Jaipur:  भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई ने विश्नोई समाज को ओबीसी में शामिल करने की मांग उठाई है कुलदीप बिश्नोई के भाई देवेंद्र विश्नोई का कहना है की कुलदीप बिश्नोई ने केंद्र में मांग उठाई. उसके लिए उनका धन्यवाद बिश्नोई समाज की मांग गृह मंत्री अमित शाह तक पहुंची.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 इसमें कुलदीप बिश्नोई का बहुत जबरदस्त रोल है क्योंकि उनके फादर चौधरी भजन लाल ने भी राजस्थान के अंदर बहुत ही अच्छा काम किया है साथ साथ हरियाणा में किया है और कुलदीप विश्नोई भी उनके पद चिन्हों पर चलते हैं, और कोई भी काम होता है तो वह बड़ी से बड़ी आवाज उठाते हैं. अगर विश्नोई समाज को ओबीसी में शामिल किया जाता है हमारे जो युवा हैं, जो स्टूडेंट है, वे सुविधा से वंचित है और वह बहुत ही जरूरी है की उन्हे सुविधाएं मिलें.


मध्यप्रदेश में किया गया शामिल 


हम ओरिजिनल है ओबीसी समाज में हम शामिल किया जाना चाहिए. मध्यप्रदेश में शामिल कर लिया गया है. तो केंद्र में भी हमारे को लेना चाहिए ताकि हमारे समाज के जो लोग नौकरी से वंचित है वो वंचित ना रहे.


विश्नोई समाज राजनीतिक रूप में 37 विधानसभा में राजस्थान की और से 7 लोकसभा में बिश्नोई समाज हार जीत का फैसला करता है राजनीति में इसका प्रभाव पड़ेगा हरियाणा के अंदर 2 लोकसभा 16 विधानसभा यूपी में है महाराष्ट्र में मध्यप्रदेश में है उत्तराखंड में बिश्नोई समाज में बहुत बड़ी संख्या में है और अगर विश्नोई समाज को ओबीसी में शामिल किया जाता है तो इसका बहुत ही जबरदस्त प्रभाव पड़ेगा.
Reporter- SACHIN SHARMA


यह भी पढ़ें...


चार नहीं, 8 होंगे सावन सोमवार, 19 साल बाद सावन में बन रहा ये बड़ा योग