Jaipur News: अलवर सीजीएसटी कमिश्नर सुमित कुमार यादव ने नीमराणा में कमिश्नरेट के मुख्यालय और सभी सातों संभाग के कामकाज और सितम्बर- 2024 तक की राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक की. जिसमें अधिकारियों के साथ, अपर आयुक्त नरेश सैनी और महेश भारद्वाज, अलवर, भिवाड़ी, बहरोड़, भरतपुर और सीकर के सभी सात संभागों के डिप्टी और असिस्टेंट कमिश्नर समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे. इस मीटिंग में अनेक महत्वपूर्ण बिंदुओं जैसे राजस्व वसूली, कर अपवंचना, न्याय निर्णय, रिटर्न्स की स्क्रूटनी, एरियर वसूली, करदाताओं की समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

 

समस्याओं के निदान के लिए जारी किए दिशा निर्देश 

कमिश्नर सुमित कुमार यादव ने मीटिंग में सितम्बर- 2024 तक 2803 करोड़ रुपए के जीएसटी राजस्व वसूली, जो पिछले साल सितम्बर 2023 तक के 2388.90 करोड़ राजस्व से 415 करोड़ अधिक बताया. करदाताओं की समस्याओं के त्वरित निदान के लिए दिशा निर्देश जारी किए. कमिश्नर सुमित कुमार यादव ने स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान को कार्यालय के साथ लोक व्यवहार में निरंतर अपनाने और करदाताओं के प्रति अधिक संवेदनशील होने की आवश्यकता पर जोर दिया और मीटिंग के बाद बहरोड़ संभाग का भी निरीक्षण कर वृक्षारोपण किया.

 

सीजीएसटी अलवर कमिश्नरेट के अंतर्गत अलवर, तिजारा-भिवाड़ी, बहरोड, खैरथल, भरतपुर, धोलपुर, डीग, करौली, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, दौसा, सीकर, झुंझुनू, नीमकाथाना, कोटपुतली क्षेत्रों के 13 जिले आते है जिनमें 7 डिवीजन और 36 रेंज हैं. हरियाणा, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, एनसीआर से इसकी सीमा जुड़े रहने और कई राष्ट्रीय राजमार्ग गुजरने और बड़े इंडस्ट्रियल एरिया होने के कारण अलवर सीजीएसटी महत्वपूर्ण और संवेदनशील आयुक्तालय है.

 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!