Jaipur : राजस्थान मदरसा बोर्ड भवन में आज नवनियुक्त गुरुनानक देव सिख कल्याण बोर्ड के सदस्यों ने जयपुर पहुंचकर अपना कार्यभार ग्रहण किया.,इस अवसर पर गुरुनानक देव सिख कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष परमजीत सिंह रंधावा और उपाध्यक्ष हरपाल सिंह राणा ने बोर्ड सदस्यों को बधाई दी. रंधावा ने कहा की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार सभी समाज के उत्थान के लिए सतत प्रयासरत है. सिख समाज को मुख्यधारा से जोड़ने हेतु इस बोर्ड की स्थापन कर सरकार ने अभूतपूर्व पहल की है. उन्होंने कहा है कि हम सब मिलकर बोर्ड में विकास के नए आयाम स्थापित करेंगे और सिख समाज के विकास  के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोजगार के लिये नए प्रयास जारी


सिख समुदाय के विभिन्न वर्गों के लोगों के आर्थिक अभिवृद्धि, उन्नयन, उत्थान के लिये विभिन्न योजनाएं तत्काल प्रस्तावित की जाएगी, रोज़गार को बढ़ावा देने के लिये नए प्रयास किए जाएंगे. साथ ही बोर्ड सिख समुदाय की कला और संस्कृति को बढ़ावा देने और समुदाय के परंपरागत व्यवसायों को आधुनिक रूप देने के लिये भी सरकार को सुझाव देगा.



उन्होंने सदस्यों से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विजन-2030 के लक्ष्य के तहत महत्वपूर्ण एवं प्रगतिशील सुझाव भी देने का आग्रह किया. उन्होंने कहा की बोर्ड में सिख समाज की सहभागिता व वर्तमान में चल रही योजनाओं को किस तरह और बेहतर तरीके से लागू किया जा सकता है उसे लेकर गहन चिंतन करने की आवश्यकता है. सुझाव बोर्ड को बेहतर कार्यप्रणाली बनाने में मदद करेंगे. अल्पसंख्यक मामलात विभाग के निदेशक जमील अहमद कुरैशी, गुरुनानक देव सिख कल्याण बोर्ड के सचिव डा॰ महमूद अली खान व अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.


यह भी पढ़ें...


किस उम्र तक पिता बन सकते हैं पुरुष...?