Jaipur News: पूर्व राज्यपाल और पूर्व उप मुख्यमन्त्री डॉ. कमला बेनीवाल के निधन के बाद उन्हें अन्तिम विदाई तो दे दी गई लेकिन अन्तिम संस्कार के समय राजकीय सम्मान नहीं देने और गार्ड ऑफ ऑनर नहीं दिये जाने पर कांग्रेस ने सवाल उठाये हैं. पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा के बाद अब राजस्थान कांग्रेस के हैण्डल से ट्वीट करते हुए सरकार से सवाल पूछा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस ने पूछा कि अब बीजेपी सरकार मौन क्यों है? इस ट्वीट में कांग्रेस ने राजस्थान की परम्परा को भी याद दिलाया है. कांग्रेस ने कहा कि प्रदेश की गौरवशाली परंपरा के अनुसार 16 मई 2010 को पूर्व उपराष्ट्रपति और पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भैरोंसिंह शेखावत की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई एवं तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा स्मृति स्थल हेतु ज़मीन भी आवंटित की गई. 9 अक्टूबर 2012 को गुजरात के पूर्व राज्यपाल स्व. पंडित नवल किशोर शर्मा को भी राजकीय सम्मान के साथ आखिरी विदाई दी गई. 



यह भी कहा जा रहा है कि प्रॉटोकॉल के लिए स्वतंत्रता सैनानियों की सूची में रजिस्टर्ड होना जरूरी है और यदि स्वतंत्रता सैनानियों की सूची में डॉ.कमला का नाम होता... तो तो राजकीय सम्मान के साथ होती उनकी अंत्येष्टि. कहा जा रहा है कि इसके लिए नियम बने हुए हैं. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि दूसरे राज्य में राज्यपाल रहने पर राजकीय सम्मान का प्रॉटोकॉल नहीं.