Jaipur : विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान अध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi) ने राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी (Deepti Maheshwari) को फटकार लगाई. जोशी ने कहा, I am extremely sorry, पहले सही सूचना जुटाओ फिर विधानसभा में सवाल करो. दरअसल में विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान राजसमंद विधायक दीप्ति महेश्वरी ने नाथद्वारा और सांवलिया ट्रस्ट की आय के बारे में पूछा कि कितना पैसा सामाजिक कार्यों पर खर्च हुआ ? इस पर स्पीकर सीपी जोशी ने आय से जुड़े सवाल के जवाब से मना किया. इसके बाद दीप्ति डायलिसिस मशीन के सवाल पर आईं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निशुल्क डायलिसिस पर पूछा सवाल


दीप्ती ने पूछा कि निशुल्क डायलिसिस है, लेकिन डायलिसस पर नाथद्वारा में 9 लाख खर्च कर दिए गए. सरकार में डायलिसिस फ्री है तो ट्रस्ट खर्च क्यों कर रहा है ?. इसके जवाब में मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि मंदिर ट्रस्ट सामाजिक कार्य करने के लिए स्वतंत्र है. स्पीकर सीपी जोशी ने कहा कि मैं खुद इसमें इन्वॉल्व हूं. स्पीकर ने दीप्ति माहेश्वरी से पूछा क्या आप नहीं चाहते कि मरीजों को तत्काल रिलीफ मिले. इसलिए मैंने फैसला करवाया है कि सरकार के बजाय प्राइवेट यूनिट लगाई जाए.


नहीं चाहते कि मुफ्त इलाज हो- दीप्ति 



इतना ही नहीं, स्पीकर ने दीप्ति से कहा कि आप नहीं चाहते की लोगों का इलाज हो. ये डीएमएफटी से नहीं लगवाया है. डायलाइसिस मशीन टेंपल बोर्ड से लगवाई गई है. ''डू यू नो इट'' ये सरकारी है या निजी. प्लीज चेक इट कि सरकारी नहीं निजी है. डोनर से बात कर डायलिसिस लगवाया है ताकि मरीजों को उदयपुर न जाना पड़े. इसके बाद दीप्ति निरूत्तर होकर बैठ गई.


हिंदुओं की पूजा पर नियंत्रण 


इससे पहले देवस्थान मंत्री ने विधायक  दीप्ति किरण माहेश्वरी के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में मंदिर मण्डल नाथद्वारा और सांवलिया जी द्वारा विगत तीन वर्षो में शिक्षा, स्वास्थ्य , सड़क और जल संसाधन आदि के सृजन के लिए राशि खर्च का विवरण सदन के पटल पर रखा. उन्होंने बताया कि देवस्थान विभाग के अधीन हिन्दू धर्म के पूजा स्थलों के अलावा अन्य धर्मों के पूजा स्थल नियंत्रण में नहीं है.


रावत ने बताया कि प्रदेश में 6 अधिसूचित अल्पसंख्यक समुदाय का कोई भी पूजा स्थल और धार्मिक स्थल अल्पसंख्यक मामलात विभाग के नियंत्रण में नहीं है. उन्होंने कहा कि 18 मुस्लिम पूजा स्थल और धार्मिक स्थल राजस्थान बोर्ड आफ मुस्लिम वक्फ के नियंत्रण में है .


ये भी पढ़ें...


जेल में हुआ प्यार और हो गई प्रेग्नेंट, ऐसी थी लेडी डॉन पूजा की लव स्टोरी...