Jaipur News: एक तरफ पूरे देश में गाय की पूजा की जाती है और देशभर के हिंदू संगठन गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करनें की मांग कर रहें हैं. वहीं दूसरी तरफ बानसूर उपखंड क्षेत्र की हरसौरा गौशाला में मृत गायों की खाल उतारने का मामला सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्री श्याम गौशाला हरसौरा में गायों कों मर जानें के बाद उनको मिट्टी में दबाने की बजाय खुलें में डाल दिया जाता है. उनकी चमड़ी उतारी जाती हैं. घटना की सूचना पर गौरक्षक दल के सदस्य श्री श्याम गौशाला हरसौरा पहुंचे और मामलें की जानकारी ली.


गौरक्षक दल के सदस्य ने बताया कि ये हिन्दू धर्म के लिए बड़े शर्म की बात है कि आज गौ माता की ये दुर्दशा हो रही है. जहां मृत गौ माता को दबाना चाहिए था. वहीं यहां उन्हें खुले में डाल दिया जाता है. जहां सैकड़ों आवारा जानवर गऊ माता के शव‌ नोच लेंते हैं. जिससे चारों तरफ दुर्गंध फैल जाती है. आस पास रहने वाले लोगों को परेशानी होती है. गौ रक्षक दल के सदस्यों ने बताया कि यहां मृत गायों की चमड़ी भी उतारवाई जाती है.


गौशाला के कर्मचारी देशराज ने बताया कि गौशाला प्रशासन द्वारा छोटी गायों को तो दबाया जाता है, लेकिन बड़ी गायों को नहीं दबाया जाता है. बड़ी गायों को खुले में ही डाला जाता है. जहां कुछ लोगों द्वारा गाय की खाल उतार ली जाती है. गौशाला के अध्यक्ष कैप्टन उधमीराम ने बताया कि इस प्रकार की कोई बात नहीं है. अगर फिर भी जो गायें खुले में पड़ी हुई है. उनको सुबह मिट्टी में दबा दिया जाएगा.