Jaipur water supply department News: राजस्थान में आचार संहिता लगने वाली है, लेकिन जलदाय विभाग में अब तक डीपीसी नहीं हो पाई. इसको लेकर अब पीएचईडी इंजीनियर्स लामबंद हो गए. इंजीनियर्स से सरकार को चेतावनी दी है कि यदि डीपीसी नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा. अब चुनाव से पहले पीएचईडी इंजीनियर्स ने सरकार की घेराबंदी शुरू कर दी है.



आरपीएससी को अब तक खत नहीं


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजस्थान को पानी पिलाने वाले इंजीनियर्स अब सरकार की घेराबंदी कर रहे है, क्योंकि सितंबर निकला जा रहा है, लेकिन अब तक प्रमोशन नहीं हो पाए. डीओपी ने सभी विभागों 31 अगस्त तक डीपीसी के आदेश दिए थे, लेकिन अब तक पीएचईडी में डीपीसी नहीं हो पाई. दूसरे इंजीनियरिंग विभाग,जिसमें डब्लूआरडी और पीडब्लूडी में प्रमोशन हो चुके है, लेकिन जलदाय विभाग ने डीओपी को आरपीएससी को मीटिंग के लिए अब तक खत नहीं लिखा. जिस कारण विभाग की डीपीसी के लिए मीटिंग नहीं हो पाई.


इतने पदों पर होगी डीपीसी



पद                             संख्या
मुख्य अभियंता                 4
अतिरिक्त मुख्य अभियंता  15
अधीक्षण अभियंता            55
अधीषाशी अभियंता        150
सहायक अभियंता          240



आपसी खींचतान तेज



अब राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले अक्टूबर के पहले सप्ताह में आचार संहिता लगने की संभावना है.ऐसे में पीएचईडी इंजीनियर्स ने सरकार को जल्द आंदोलन की चेतावनी दी है. इंजीनियर्स ने आह्वान किया है कि यदि डीपीसी नहीं हुई तो जल्द सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे.


ये भी पढ़ें- राजस्थान में अभी 3 दिन और बरसेंगे मेघ, जयपुर कोटा भरतपुर समेत 11 जिलें के लिए अलर्ट जारी


ये बात अलग है कि जलदाय विभाग में आपसी पिछले साल तीन मीटिंग के बाद ही डीपीसी हो पाई थी. हालांकि ये बात अलग है कि पीएचईडी में नए पद क्रिएट होने के बाद प्रमोशन के लिए इंजीनियर्स के बीच आपसी खींचतान तेज है.