Jaipur news: बैंक आफ इंडिया केजुअल वर्कर्स यूनियन का प्रथम स्थापना सम्मेलन आज जयपुर में आयोजित हुआ. सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में बैंक कर्मचारी नेता प्रदेश बैंक एम्पलाइज युनियन के महासचिव महेश मिश्रा रहे,कार्यक्रम की अध्यक्षता बैंक आफ इंडिया एम्पलाईज यूनियन के अध्यक्ष पदम कुमार पाटोदी की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित हुआ.कार्यक्रम में मुख्य उद्देश्य है कि बैंक आफ इंडिया में केजुअल,डेलीवेज,संविदा पर कर्मचारी कई सालों को सेवाएं दे रहे है,आज इस सम्मेलन के माध्यम से केजुअल कर्मचारियों ने केंद्र सरकार से नियमित करने की मांग रखी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्योंकि केजुअल कर्मचारियों को प्रतिदिन 200 से 500 रू तक दिए जाते है जिससे परिवार का पालन पोषण नहीं हो पा रहा और कर्मचारी आर्थिक रूप से कमजोर भी हो रहे है. ऐसे में आज जयपुर में बैंक आफ इंडिया एम्पलाईज यूनियन के बैनर तले सम्मेलन आयोजित कर नियमित करने की मांग रखी है.जब देश में एक राष्ट्र, एक कानून की बात की जाती है तो काम के साथ वेतन में समानता क्यो नहीं केजुअल कर्मचारियों से नियमित कर्मचारियों के समान काम करवाया जाता है.


लेकिन नियमित कर्मचारियों के समान वेतन भत्ते नहीं दिए जा रहे है. बैंक आफ इंडिय केजुअल वर्कर्स यूनियन का प्रथम स्थापना सम्मेलन में बैंक कर्मचारी नेता महासचिव महेश मिश्रा,सेवानिवृत केंद्रीय चीफ लेबर कमिश्नर एससी जोशी,एटक महासचिव कुणाल रावत और आल राजस्थान कॉपरेटिव बैंक एम्पलाईज यूनियन के महासचिव सूरजभान सिंह आमेरा समेत अन्य कर्मचारी नेता मौजूद रहे है.


यह भी पढ़े-  पेट्रोल की टंकी करवा ले फुल! वरना पड़ेगा पछताना,पेट्रोल पंप संचालकों ने दी हड़ताल की धमकी