Jaipur News:प्रदेश में मिलावट के खिलाफ खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. राजधानी में नामचीन डी-मार्ट पर लगातार तीसरे दिन खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापा मारा. जहां अभी भी हालत में सुधार नजर नहीं आया. इतना बड़ा ब्रांड होने के बावजूद कोई जिम्मेदार नजर नहीं आता. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


झोटवाड़ा स्थित ट्राइटन मॉल के डी-मार्ट पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापेमार कार्रवाई की. डी-मार्ट पर कार्रवाई में तीसरे दिन भी सरस का नकली घी मिला, जिसे सीज कर दिया गया. इसके साथ ही अन्य ब्रांड के घी के सैंपल भी वहां से लिए गए हैं. जिनको जांच के लिए लैब में भिजवा दिया गया है. कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी लोकेश शर्मा, देवेंद्र सिंह, रतन गोदारा मौजूद रहे.



सरस ब्रांड नाम से नकली घी बेचने पर एफआईआर
राजधानी में नामचीन एवेन्यू सुपरमार्ट के डी-मार्ट में रोजाना हजारों आदमी खरीदददारी के लिए पहुंचते हैं. जहां खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने उपभोक्ता की शिकायत पर छापेमार कार्रवाई की. जिसमें मौके पर सरस का नकली घी पकड़ा गया. उसके बाद भी डी-मार्ट में हालत में सुधार नजर नहीं आया.



खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने लगातार शहर में डी-मार्ट के अलग अलग जगह स्टोर पर छापेमार कार्रवाई की. जहां सरस के साथ ही प्रो वैदिक सहित अन्य ब्रांडों के नकली घी को सीज करने का काम किया. इसके खिलाफ सरस ब्रांड का नकली घी बेचने को लेकर सरस डेयरी प्रशासन की ओर से एफआईआर भी दर्ज करवाई गई. अब पुलिस भी इस मामले में जांच कर रही है.



सीएम के निर्देश पर मिलावट पर कार्रवाई
अतिरिक्त खाद्य सुरक्षा आयुक्त पंकज ओझा ने कार्रवाई को लेकर कहा कि सीएम भजन लाल शर्मा के मिलावट पर कार्रवाई को लेकर दिए गए निर्देशों की पालना में कार्रवाईयां की जा रही है. जिसमें डी-मार्ट पर तीसरे दिन कार्रवाई की गई. जहां तीसरे दिन भी नकली सरस घी वहां पाया गया. 


इसको लेकर टीम की ओर से कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा अन्य जगह पर भी खाद्य सुरक्षा विभाग की टीमों ने कार्रवाई की है. चिकित्सा एसीएस, खाद्य सुरक्षा आयुक्त के भी मिलावट के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश हैं. वहीं इस मामले में डी- मार्ट के एरिया मैनेजर से भी बात की. जिसमें उन्होंने इस पर बोलने से मना कर दिया.



डी-मार्ट से लोगों ने बनाई दूरी


डी-मार्ट पर मिलावटी घी पकड़े जाने के बाद लोगों ने डी-मार्ट की खरीददारी से दूरी बनाई है. मालवीय नगर स्थित डी-मार्ट पर जहां पहले बड़ी संख्या में लोग आते थे, वहीं वहां अब लोगों की आवाजाही कम हो गई है. इसके साथ ये भी सामने आ रहा है कि डी-मार्ट के शेयरों में भी गिरावट देखी गई है.