Jaipur : ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ती नजर आ रही है. वहीं ग्रामीण क्षेत्र में केंद्र और राज्य सरकार लाखों रुपए का बजट खर्च करती है.लेकिन इसके बाद भी स्थानीय प्रशासन की बड़ी लापरवाही देखने को मिली. ग्रामीणों ने बताया ताला में मोक्षधाम की ओर जाने वाले आम रास्ते में कीचड़ होने की वजह से देवलोक गमन करने के वाले की अंतिम यात्रा तक कीचड़ से होकर गुजरती हैं, जो मानवता संवेदनाओं को झांझोड़ कर रख देती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


समाज चाहे कोई भी हो,जब भी किसी व्यक्ति की अंतिम यात्रा शुरू होती हैं तो पूरे विधि विधान से नहला कर उस की शव यात्रा को भी सजाया जाता हैं.जिसमे इस भूमंडल से गमन करने वाला व्यक्ति अपनी अंतिम यात्रा को सुखद बना सके, लेकिन यहीं शव यात्रा जब कीचड़ में से होकर गुजरती हैं तो कहीं ना कहीं मानवता भी शर्मसार होती नजर आती हैं.


बुधवार को स्थानीय अर्जुन प्रजापत ने बताया की ताला निवासी मृतक देवीलाल प्रजापत के निधन के बाद जब शव यात्रा निकाली गई तो इसमें शामिल लोगो को कीचड़ युक्त पानी से गुजरना पड़ा. ग्रामीणों को पिछली बार 22 फरवरी को भी एक शव यात्रा को भी कीचड़ से गुजरना पड़ा था इसके बाद भी स्थानीय प्रशासन इस समस्याओ की ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया.