Jaipur news: जयपुर की विद्याधर नगर थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने चुनाव के दौरान विद्याधर नगर इलाके के सेक्टर 9 में स्थित भाजपा नेता राजकुमार रिणवा के बेटे सौरभ रिणवा के बंगले में हुई नकबजनी की वारदात का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने नकबजनी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपियों के पास से चोरी का माल बरामद
 गिरफ्तार आरोपियों में नकबजन किशन, सोनू, सूरज, कामिल, शहादत और मोहम्मद गुड्डू शामिल हैं. पुलिस ने आरोपियों से चोरी किए गए करीब 10 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात और करीब 3 लाख से ज्यादा का कैश बरामद किया है. गिरोह के सरगना कामिल और मोहम्मद गुड्डू के खिलाफ दो दर्जन से ज्यादा चोरी, नकबजनी समेत अन्य आपराधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज है. दोनों आरोपियों ने चुनाव के दौरान रिणवा के बंगले की रेकी कर नकबजनी की वारदात को अंजाम दिया था.


यह भी पढ़ें:जमानत याचिकाओं में परिवादी या पीडित को पक्षकार बनाना जरुरी नहीं-"राजस्थान हाईकोर्ट"


कई राज्यों में मचा रखा है आतंक 
 स्थानीय स्तर पर चार आरोपियों ने इन दोनों शातिर बदमाशों के लिए रेकी की.  चोरी कर सभी बदमाश माल का बंटवारा कर यहां से रफूचक्कर हो गए. जांच पड़ताल के दौरान सामने आया है कि अंतरराज्यीय नकबजन गिरोह ने उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान और मध्य प्रदेश में अपना आतंक मचा रखा था.


250 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाला
 पुलिस ने आरोपियों को 250 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर गिरफ्तार किया है. विद्याधर नगर थाना प्रभारी दिलीप खदाव के मुताबिक पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर चुराए गए अन्य जेवरात और कैश की बारामदगी के प्रयास में जुट गई है.


यह भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयार तेज, 3 लाख युवाओं के नाम जड़ने के लिए 6 जनवरी से विशेष अभियान