Jaipur News: राजस्थान फार्मेसी काउंसिल में अभी भी 5500 नवीन आवेदनों की जांच पेंडिंग हैं. राजस्थान फार्मेसी काउंसिल में रजिस्ट्रार को लेकर चल रहे विवाद के बाद एडीसी नरेंद्र रैगर को रजिस्ट्रार का चार्ज सौंपा गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पैंडेंसी को लेकर रजिस्ट्रार ने कहा,'' मेरी ओर से 13 मार्च को पदभार ग्रहण किया गया था. जिसके बाद से लगातार पैंडेंसी खत्म करने पर काम किया जा रहा है. 716 नए रजिस्ट्रेशन किए जा चुके हैं. 1618 आवेदनों को रिन्यू किया गया है. इसके साथ ही दूसरे देशों में काम करने के लिए 6 स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट जारी किया गया है.''


इसके साथ ही अध्यक्ष महावीर सोगानी ने कहा कि नए रजिस्ट्रार के आने के साथ ही पैंडेंसी खत्म करने पर फोकस किया जा रहा है. जिससे बच्चों को राहत मिले,सबसे पहले राजस्थान के आवेदनों की चैकिंग की जा रही है, इसके बाद दूसरे राज्यों के आवेदनों को चैक किया जाएगा.


पढ़िए जयपुर की एक और खबर


प्रथम चरण के 12 लोकसभा क्षेत्रों के लिए ईवीएम मशीनों की कमिशनिंग और मॉक पोल की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रत्याशियों  या उनके प्रतिनिधियों की मौजूदगी में प्रदेशभर में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और वीवीपैट की कमिशनिंग का कार्य किया गया है.


इस दौरान टीवी मॉनिटर के माध्यम से प्रत्याशियों या उनके प्रतिनिधि सिंबल लोडिंग की प्रक्रिया को भी देखा. लोकसभा आम चुनाव-2024 में पहली बार प्रत्याशी या उनके प्रतिनिधि को यह सुविधा मिल रही है. गुप्ता ने बताया कि प्रथम चरण के निर्वाचन क्षेत्रों के लिए सभी आवश्यक उपकरण उपलब्ध हैं.