Jaipur : राजस्थान के शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा है कि जीएसटी परिषद की सिफारिश के अनुरूप कैसीनो और ऑनलाइन गेमिंग के लिए आपूर्ति के मूल्य के सम्बंध में अंतिम निर्णय लिए जाने से पहले इस मुद्दे पर विस्तृत परीक्षण एवं विचार विमर्श जरूरी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान का मत रखा


डॉ. कल्ला ने बुधवार को केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन की अध्यक्षता में आयोजित जीएसटी परिषद की 51 वीं बैठक में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए राज्य का मत रखा. वे जयपुर में शासन सचिवालय स्थित एनआईसी के स्टूडियो से इस बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग (वीसी) के माध्यम से शिरकत कर रहे थे. 


ऑनलाइन गेमिंग के लिए एक समान GST



शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला ने कहा कि जीएसटी परिषद की सिफारिश के अनुसार कैसीनो, रेसकोर्स और ऑनलाइन गेमिंग के लिए भुगतान किए गए पूर्ण दांव मूल्य/अंकित मूल्य (फुल बैट वैल्यू/फेस वैल्यू) पर कर आरोपित होगा. वहीं आपूर्ति के मूल्य (वैल्यू ऑफ सप्लाई) के लिए परिषद की सिफारिश कैसीनो और ऑनलाइन गेमिंग के लिए एक समान है. 


इसलिए, आपूर्ति मूल्य के सम्बंध में अंतिम निर्णय लेने से पूर्व इसका विस्तृत परीक्षण एवं विचार विमर्श किया जाना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि ऑनलाइन गेमिंग पर 28 प्रतिशत की दर लागू करना इसे बेटिंग और गेम्बलिंग की श्रेणी से पृथक करने को बाधित नहीं करता है.


Reporter- SACHIN SHARMA


ये भी पढ़ें...


जेल में हुआ प्यार और हो गई प्रेग्नेंट, ऐसी थी लेडी डॉन पूजा की लव स्टोरी...