Jaipur News:  कोरोना के तीन साल बाद हज का सफर रविवार से शुरू हो गया. लेकिन इस बार ये सफर काफी मायनो में खास है. क्योंकि पहली बार राजस्थान के हज यात्रियों को जयुपर से सीधे मक्का मदीना  के लिए फ्लाइट मिलेगी. बता दें कि जयपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल—1 से सुबह 11 बजे हज के लिए  यह फ्लाइट रवाना  होगी. हज की पहली उडान में 254 हज यात्री हज के पवित्र सफर के लिए रवाना हुए. अपने लोगों को  हज पर जाने पर बडी संख्या में उनके परिजन बधाई देने पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः बाड़मेर:पत्नी ने पहले प्रेमी से करवाया पति का किडनैप फिर हत्या कर जंगलों में  दिया फेंक, मोबाइल डिटेल से फूटा भांडा


वहीं अगर जयपुर  एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की सुरक्षा की दृष्टि से  देखा जाए तो एविएशन डिपार्मेंट ने  एयरपोर्ट के बाहर सांगानेर पुलिस वहीं एयरपोर्ट के अंदर सीआईएसएफ के जवान सुरक्षा व्यवस्था संभाली हुई थी.हज पर जाने वाले यात्रियों के चेहरे पर खुशी दिखी,. साथ ही  जायरिनों ने कहा कि वह अल्ला से दुआ ककरेंगे की देश-प्रदेशभर में सुख समृद्धि और भाईचारा बना रहे.राजस्थान हज कमेटी की ओर वॉलिटियर्स ने हज यात्रियों की मदद करते नजर आए.


बता दें कि तीन साल के अंतराल के बाद जयपुर एयरपोर्ट से  21 मई से हज उड़ानों का संचालन शुरू करना था.  जिसे एयरपोर्ट के टर्मिनल 1  सेशुरू करना था. .फ्लाइट्स का संचालन 21 मई से 6 जून तक होगा.खास बात यह भी है कि हज की फ्लाइट्स इस बार सीधे मदीना जाएंगी पिछले सालों में ये फ्लाइट्स जेद्दाह जाती थी. टर्मिनल1पर भी एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा विशेष इंतज़ाम किये जा रहे हैं.इस के तहत अतिरिक्त सुरक्षा जवानों की तैनाती, सीआईएसएफ की तैनाती, कस्टम और इमिग्रेशन से जुड़े काउंटर स्थापित करना, यात्रियों के पानी और खानपान की व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, टर्मिनल बिल्डिंग के अंदर बैठने की तथा महिला और पुरुष यात्रियों के लिए अलग से नवाज़ अदा करने की व्यवस्था आदि शामिल है.


यह भी पढ़ेंः अनूपगढ़: NH 911 पर बोलेरो ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में VDO की मौत