Jaipur News: जयपुर  में शनिवार को अचानक गणेशजी की मूर्ति के दूध पीने की घटना सामने आने लगी. जिसे लकेर रविवार तक  सुबह कौतूहल  भी मचा रहा. यह घटना जयपुर में दुर्गापुरा के अर्जुन नगर स्थित तारकेश्वर शिवालय की है. जहां देर रात उमड़ी भक्तों की भीड़  ने शनिवार रात अचानक गणेश जी   संगमरमर की बनी मूर्ति के दूध पीने की सूचना से  लोग इकट्ठे होने लगे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः  Rajasthan- राजेंद्र गुढ़ा की बर्खास्तगी के बाद BJP के नेताओं का सरकार पर तंज, कहा-  ये निपटाओ अभियान कांग्रेस को निपटाएगा


गणेश जी की मूर्ति ने पिया दूध
आधी रात तक मंदिर में श्रद्धालुओं की कतारें लगी रही.  जिसे देखो सभी गणेशजी की मूर्ति को चम्मच से दूध पिलाने लगे. आसपास के हिस्सों में गणेश जी की संगमरमर की मूर्ति  के दूध पीने की घटना आग की तरह फैल गई. जिसके बाद  रविवार  तड़के  सुबह भी कई भक्त  गणेश जी  की संगमर्मर की मूर्ति को दूध पिलाने पहुंचे. 


20 साल पहले  भी हुई थी ऐसा घटना
 बता दें कि गुलाबी नगरी जयपुर  में इसी तरह का आस्था का सैलाब 20 साल पहले भी फूटा था. इसी तरह गणेशजी के दूध पीने की बाते सामने आई था. देशभर के मंदिरों में गणेशजी दूध पिलाने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। लोग गिलास में दूध लिए देर रात तक अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए थे.


वैज्ञानिक भी नहीं दे पाए थे उस समय इसका जवाब
जैसे ही गणेशजी के दूध पीने की खबरें 20 साल पहले फैली थी, वैज्ञानिकों ने तुरंत यह कह कर रिएक्ट किया कि यह नेचुरल साइंस है, लेकिन वे यह नहीं बता पाए कि ऎसा नेचुरल करिश्मा पहले कभी क्यों नहीं हुआ और केवल 24 घंटे तक ही क्यों चला? हालांकि कुछ ही समय बाद उन्होंने महसूस किया कि यह चमत्कार विज्ञान के दायरे से बाहर है।


यह भी पढ़ेंः  मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के बयान पर गजेन्द्र सिंह शेखावत के बदले सुर, बोले- स्वागत है... भरतपुर के नेताओं को बिन पैंदे का लोटा बताया था